पीएम किसान योजना: खाते में 15वीं किस्त के पैसे नहीं आए? तो तुरंत करें यह समाधान

पीएम किसान योजना: खाते में 15वीं किस्त के पैसे नहीं आए? तो तुरंत करें यह समाधान
X

पीएम किसान योजना: खाते में 15वीं किस्त के पैसे नहीं आए? तो तुरंत करें यह समाधान

खेत खजाना : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (पीएमकिसान योजना) के अंतर्गत 15वीं किस्त के पैसे खाते में नहीं आने पर लोगों को चिंता हो रही है। यहां हम आपको उस समस्या का समाधान बताएंगे, ताकि आप अपनी धन राशि को तुरंत प्राप्त कर सकें।

खाता लिंक करें

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लाभ उठाने के लिए सबसे पहला कदम यह है कि आपका बैंक खाता आधार से लिंक होना चाहिए। अगर आपने अभी तक इसे लिंक नहीं किया है, तो तुरंत बैंक जाकर इस काम को पूरा करें।

Chankaya Niti: लड़कियों को इस तरह के लड़कों पर होता है बहुत अधिक विश्वास, और करती हैं प्यार बेसुमार

ई-केवाईसी की जाँच करें

अगर आपके खाते में पैसे नहीं आ रहे हैं, तो ई-केवाईसी को भी जाँच लें। इससे सुनिश्चित होगा कि आपका बैंक खाता सही ढंग से योजना से जुड़ा हुआ है।

ऑनलाइन शिकायत दर्ज करें

यदि इन कदमों के बाद भी पैसे नहीं आते हैं, तो ऑनलाइन शिकायत दर्ज करें। आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपनी समस्या दर्ज कर सकते हैं और समाधान प्राप्त कर सकते हैं।

गलतियों को सही करें

अगर आपने आवेदन भरते समय किसी भी तरह की गलती की है, तो उसे तुरंत सही करें। जैसे कि जेंडर, नाम, आधार नंबर आदि। इन जानकारियों में सुधार करने से आपकी राशि जल्दी ही खाते में जमा हो सकती है।

हसीन जहां ने Mohammed Shami को रिझाने के लिए अपनाए ये तरीके, Mohammed Shami से बोलीं- ‘नैनों को बातें करने दो…

संपर्क करें

यदि इन सभी कदमों के बावजूद भी राशि नहीं मिलती है, तो आप आधिकारिक ईमेल आईडी pmkisan-ict@gov.in पर या हेल्पलाइन नंबर 155261 या 1800115526 (टोल फ्री) पर संपर्क कर सकते हैं। यहां आपकी समस्या का समाधान किया जाएगा।

पीएम किसान योजना के अंतर्गत, सालाना 6 हजार रुपये की मदद की जा रही है, जिसे 4 महीने में 2-2 हजार रुपये करके तीन किस्तों में बाँटा जाता है। इस योजना से हर किसान को सही समय पर उनकी राशि मिलनी चाहिए, और उपरोक्त धारावाहिकों का पालन करके वह अपनी समस्याओं का समाधान कर सकता है।

Mohammed shami Marriage Proposal: मोहम्मद शमी को दूसरी शादी का आया प्रपोजल, इस खूबसूरत साउथ एक्ट्रेस शादी करने की जताई इच्छा, क्या शमी शादी के लिए रेडी है ?

Tags:
Next Story
Share it