सरसों की न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद शुरू, किसानों से खरीदी 66 क्विंटल सरसों

आज तीन किसान 66 क्विंटल सरसों लेकर अनाज मंडी आए थे। उनकी सरसों एमएसपी पर खरीदी गई। । चौटाला मंडी में किसान ने सरसों सुखाने के लिए ढेरी की हुई है। आठ प्रतिशत नमी होने पर उसकी सरसों की खरीद की जाएगी।

सरसों की न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद शुरू, किसानों से खरीदी 66 क्विंटल सरसों
X

डबवालीः डबवाली अनाज मंडी में वीरवार को सरसों की न्यूनतम समर्थन मूल्य पर खरीद शुरू हो गई। एमएसपी 5650 रुपये पर तीन किसानों से 66 क्विंटल सरसों खरीद की गई। बताया जाता है कि डबवाली में सरसों खरीद के लिए अनाज मंडी का बी ब्लाक तय किया गया है। शुक्रवार से ग्रामीण खरीद केंद्र चौटाला, रिसालियाखेड़ा तथा कालुआना पर सरसों खरीद शुरू होगी।

सरसों खरीद का शुभारंभ कच्चा आढ़ती एसोसिएशन प्रधान गौरव मोंगा तथा आढ़ती शाम लाल जिंदल ने किया। गौरव मोंगा ने कहा कि किसान, व्यापारी तथा मजदूर किसी को परेशानी नहीं आने दी जाएगी। सरकार द्वारा निर्धारित मापदंडों के अनुसार खरीद की जाएगी।

इस मौके पर द मंडी डबवाली को आपरेटिव सोसायटी के चेयरमैन राजिंद्र सिंह बाजोलिया, सहायक प्रबंधक मनोज कुमार, राष्ट्रीय किसान संगठन के प्रदेशाध्यक्ष जसवीर सिंह भाटी मार्केट कमेटी के मंडी सुपरवाइजर वीर सिंह, महावीर डुडी मौजूद थे।

सहायक प्रबंधक ने बताया कि समिति नेफेड के लिए कम से कम एक लाख क्विंटल सरसों की खरीद करेगी। उन्होंने कहा कि सरसों में नमी की मात्रा आठ प्रतिशत से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। इधर किसान नेता जसवीर भाटी ने बताया कि मेरा ब्योरा पोर्टल पर पंजीकृत किसान ही सरसों को सुखाकर मंडी लाए। बैंक खाता, आधार कार्ड तथा परिवार पहचान पत्र की कापी साथ लेकर आएं।

Tags:
Next Story
Share it