गिरदावरी के काम को तेजी से पूरा करें राजस्व विभाग के अधिकारीः उपायुक्त

डीसी अनीश यादव ने ततीमा के रिकॉर्ड को अपडेट करने के भी निर्देश दिए।

गिरदावरी के काम को तेजी से पूरा करें राजस्व विभाग के अधिकारीः उपायुक्त
X

खेत खजाना करनाल। डीसी अनीश यादव ने मंगलवार को लघु सचिवालय स्थित सभागार में राजस्व विभाग से जुड़े सभी अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि जिन भी तहसीलों में सामान्य गिरदावरी का काम बचा हुआ है उसे तत्काल पूरा किया जाए।

इसके साथ-साथ तहसीलों में आमजन से जुड़े कार्यों में तेजी लाए। तहसीलों में रजिस्ट्री, जमाबंदी व जाति प्रमाण पत्र से जुड़े कार्यों को समय पर पूरा किया जाए। अधिकारी विशेषतौर पर यह ख्याल रखें कि आमजन को किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

डीसी अनीश यादव ने ततीमा के रिकॉर्ड को अपडेट करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने डीआरओ श्याम लाल को ततीमा रिकॉर्ड अपडेट करने के संबंध में सभी पटवारियों की बैठक लेने के लिए कहा। उन्होंने म्यूटेशन के कार्य में तेजी लाने के भी निर्देश दिए।

अनीश यादव ने जिले की सभी तहसीलों व उपतहसीलों में लंबित पड़े इंतकाल के कार्य को जल्द से जल्द निपटाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिले के सरल केंद्र का स्कोर नीचे नहीं आना चाहिए। जो भी कार्य सरल केंद्र के माध्यम से किए जाते हैं, उनका निपटारा तत्काल किया जाना चाहिए।

सरल केंद्र में लंबित पड़े मामलों की संख्या शून्य की जाए। उन्होंने राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि तहसीलों में जाति और आय प्रमाण पत्र के लिए जितने भी आवेदन आते हैं, उन्हें बिना विलम्ब के जारी करने की कोशिश करें।

बैठक के दौरान डीसी अनीश

यादव ने सभी एसडीएम, डीआरओ, डीडीपीओ, तहसीलदारों और नायब तहसीलदारों को रिवेन्यू कोर्ट से जुड़े मामलों को निपटाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि जिन मामलों में कोई समयसीमा की बाध्यता नहीं है, उन्हें जल्द से जल्द निपटाया जाए।

बैठक में करनाल के एसडीएम अनुभव मेहता, इंद्री के एसडीएम अशोक कुमार, असंध के एसडीएम वीरेंद्र सिंह दुल, घरौंडा की एसडीएम अदिति, सीटीएम अमन कुमार, डीआरओ श्याम लाल, डीडीपीओ राजबीर खुडिया, तहसीलदार ललिता, सभी नायब तहसीलदार व अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहे।

Tags:
Next Story
Share it