लहसुन की बढ़ती कीमतों ने तोड़ी लोगो की कमर! दुकान का ताला तोड़कर 8 बोलियां चुरा ले गए चोर, जानिए पूरी खबर

लहसुन की बढ़ती कीमतों ने तोड़ी लोगो की कमर! दुकान का ताला तोड़कर 8 बोलियां चुरा ले गए चोर, जानिए पूरी खबर
X

लहसुन की बढ़ती कीमतों से आम उपभोक्ता काफी परेशान हैं. एक महीने में लहसुन की कीमतें दो गुना तक बढ़ गई हैं, जिससे लहसुन 300 रुपये किलो के पार बिक रहा है. बढ़ते दामों के बीच उत्तर प्रदेश के महोबा में सब्जी मंडी में अज्ञात चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया. चोर ने दुकान का शटर तोड़कर 60 हजार कीमत का लहसुन चुराकर फरार हो गए.

दुकानदार ने जब माल का मिलान किया तो लहसुन की 8 बोरियां गायब मिलीं. पीड़ित दुकानदार ने लिखित तहरीर देकर शहर कोतवाली पुलिस को दुकान में हुए चोरी की वारदात की जानकारी दी. जिस पर पुलिस जांच में जुट गई है. चोरी की है ये वारदात शहर के कीरत सागर इलाके में संचालित थोक सब्जी मंडी में हुई है, जहां बढ़ती ठंड के बीच अज्ञात चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया।

ठंड के आने से मौसमी चोर सक्रिय हो गए हैं, जो इस बदलते मौसम का फायदा उठाकर आसानी से चोरी की वारदातें कर रहे हैं। पुलिस से डरे बिना, चोरों ने लहसुन चुराया और फिर फरार हो गए। सुना जाता है कि सब्जी मंडी में आलू, प्याज, लहसुन के थोक विक्रेता मोहम्मद इमरान ने अपनी दुकान खोली तो उसका शटर टूटा हुआ मिला। दुकान की जांच में, लहसुन की आठ बोरियां गायब थीं, जिनका बाजारी मूल्य 60 हजार रुपये है। यह देखकर दुकानदार हैरान हो गए।

सब्जी मंडी में हुई चोरी की घटना ने व्यापारियों में डर और असुरक्षा की भावना को बढ़ा दिया है। पीड़ित दुकानदार ने बताया कि सब्जी मंडी में अनियंत्रित लोग और शराब पीने वाले व्यक्ति बार-बार घूमते हैं, जिससे ऐसी घटनाएं हो रही हैं। ऐसे माहौल में, सब्जी विक्रेताओं की सुरक्षा पर संकोच है। दुकानदार ने पुलिस को इस घटना की सूचना दी और तहरीर भी दर्ज कराई है।

सब्जी व्यापारियों ने सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस पेट्रोलिंग बढ़ाए जाने की भी मांग की है. थोक सब्जी विक्रेता मोहमद इमरान ने बताया कि उसका 60 हजार रुपये कीमत का लहसुन चोरी हो गया है जिसकी शिकायत उसने स्थानीय पुलिस में की है. महोबा के थाना इंचार्ज ने बताया कि सब्जी मंडी से लहसुन की चोरी की शिकायत आई है, जिसकी जांच की जा रही है. जल्दी ही चोरों को पकड़कर लहसुन बरामद कर लिया जाएगा.

Tags:
Next Story
Share it