साहब डीएपी खाद की कमी है, कनक बिजाई लेट होव है। मारी तो सबसे बड़ी समस्या है - किसान

डीसी साहब फिलहाल गेंहू बिजाई का सीजन चल रहा है । ऐसे में खाद की बहुत ज्यादा जरूरत है । गेंहू बिजाई लेट हो रही है खाद न मिलने की वजह से खेत खाली पड़े है ।

साहब डीएपी खाद की कमी है, कनक बिजाई लेट होव है। मारी तो सबसे बड़ी समस्या है - किसान
X

साहब डीएपी खाद की कमी है, कनक बिजाई लेट होव है। मारी तो सबसे बड़ी समस्या है - किसान

चौपटा। 17 नवंबर (संदीप) उपायुक्त सिरसा पार्थ गुप्ता ने शुक्रवार को चौपटा के सरकारी कार्यालयों का निरीक्षण किया। इस दौरान डीसी पार्थ गुप्ता ने चौपटा तहसील में अपने अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ पहुंचे और तहसील का जायजा लिया। जहां पर तहसील में आए लोगों की समस्याओं को सुना और वहीं तहसील के एक एक कर्मचारी से मिलते हुए तहसील संबधित दिक्कत व समस्या के बारे में विस्तार से पूछा।


और लोगों को बहतर सुविधा देने के लिए कर्मचारियों व अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए। उसके बाद ग्रामीण क्षेत्र का जायजा लेने के लिए गांव तरक्कावाली के ग्रामीणों के बीच पहुंचे। गांव में पहुंचते ही लोगों से समस्या के बारे में पूछा गया तो, ग्रामीणों ने बताया की डीसी साहब फिलहाल गेंहू बिजाई का सीजन चल रहा है । ऐसे में खाद की बहुत ज्यादा जरूरत है । गेंहू बिजाई लेट हो रही है खाद न मिलने की वजह से खेत खाली पड़े है ।


हमारी सबसे बड़ी समस्या यहीं है। ग्रामीण बोले साहब हमे खाद मुहिया करवा दो ताकि हम गेंहू की बिजाई समय पर कर सके। वहीं डीसी पार्थ गुप्ता ने ग्रामीणों को आश्वाशन देते हुए ग्रामीणों कहा की मुझे दो दिन का समय दे दो, दो दिन के अंदर आपके पास डीएपी खाद पहुंच जाएगी । मीडिया से बातचीत करते हुए ग्रामीणों ने बताया की बिजाई के समय हर साल की तरह इस बार भी खाद की किल्लत के चलते किसानों को बहुत बड़ी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। इसके लिए सरकार व प्रसाशन को फसल बिजाई का सीजन शुरू होने से पहले ही किसानों को खाद उपलब्ध करवानी चाहिए। ताकि किसान समय पर आसानी से अपनी फसल की बिजाई कर सके।

Tags:
Next Story
Share it