Success Story: हरिद्वार के इस किसान ने बताया-मत्स्य संपदा योजना ने कैसे बदली तस्वीर, PM Modi ने भी की तारीफ

Success Story: हरिद्वार के इस किसान ने बताया-मत्स्य संपदा योजना ने कैसे बदली तस्वीर, PM Modi ने भी की तारीफ
X

प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए विकसित भारत संकल्प यात्रा के लाभार्थियों से बातचीत की। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने सभा को भी संबोधित किया।

इस कार्यक्रम में देश भर से विकसित भारत संकल्प यात्रा के हजारों लाभार्थी शामिल हुए। कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री, सांसद, विधायक और स्थानीय स्तर के जन प्रतिनिधि शामिल हुए।

प्रधानमंत्री ने हरिद्वार के लाभार्थी गुरदेव सिंह जी का स्वागत 'हर हर गंगे' बोल कर किया और उपस्थित जनसमूह ने भी 'हर हर गंगे' के नारे से उनका स्वागत किया। श्री सिंह एक किसान हैं और मछली पालन से भी जुड़े हैं।

गुरदेव सिंह ने प्रधानमंत्री को बताया कि कैसे उन्होंने मत्स्य सम्पदा योजना का लाभ उठाया और अपनी आय दोगुनी की। उन्होंने बताया कि वह अपनी एक एकड़ जमीन से 60 हजार रुपये कमाते थे, अब मछलीपालन कर उसी जमीन से 1.5 लाख रुपये कमा लेते हैं। प्रधानमंत्री ने सरकारी योजनाओं का लाभ उठाते हुए इस नवाचार के लिए उनकी सराहना की।

प्रधानमंत्री ने पशुपालन, मत्स्य पालन, शहद उत्पादन के जरिए कृषि आय बढ़ाने के उपायों पर जोर दिया। उन्होंने हरित क्रांति और श्वेत क्रांति के साथ-साथ मीठी क्रांति और नीली क्रांति के महत्व पर भी जोर दिया।

Tags:
Next Story
Share it