बाढ़ से फसल बर्बाद हुई तो सरकार ने फ्री में पनीरी देकर किसानों को दी राहत

पनीरी मुहैया करवाने के लिए स्थापित किया विशेष कंट्रोल रूम

बाढ़ से फसल बर्बाद हुई तो सरकार ने फ्री में पनीरी देकर किसानों को दी राहत
X

खेत खजाना चंडीगढ़। पंजाब में बाढ़ की वजह से जिन को किसी भी प्रकार की चिंता करने की जरूरत नहीं है। क्योंकि राज्य सरकार इस मुश्किल घड़ी में उनके साथ खड़ी है। रोपड़ के किसान दिलबाग सिंह ने कहा कि बाढ़ के समय जब किसानों की फसल खराब हो गई थी, उस समय सरकार ने पनीरी मुहैया करवाकर किसानों की मदद की है।

उस मुश्किल समय में किसान के लिए सबसे बड़ी मदद थी। यह पहली सरकार है, जो तुरंत लोगों की मदद के लिए आगे आई है। उन्होंने उम्मीद जताई है कि इससे सारे किसानों का फायदा होगा। इसी तरह पटियाला निवासी जगदीप सिंह बताते है कि यह सरकार किसानों के लिए तत्पर है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान सच में लोगों के दर्द को समझते है।

इलाकों में किसानों की फसल को नुकसान पहुंचा था, उन किसानों की मदद के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान की अगुवाई वाली सरकार खुद मदद के लिए आगे आई हैं। अन्नदाता को मुश्किल में देखकर सरकार ने उन्हें धान की पनीरी मुफ्त मुहैया करवाई। किसानों को पनीरी आसानी से मिल पाए। इसके लिए सरकार ने पूरे इंतजाम किए थे।

बकायदा कंट्रोल रूम गठित किया गया था। जहां पर किसान सुबह आठ बजे से रात साढ़े नौ बजे तक पनीरी हासिल करने के लिए संपर्क करते थे। सरकार ने शुरू में 3500 क्विंटल बीज की पनीरी बिजवाई। इसके बाद इसको जरूरत के हिसाब से बढ़ाया गया। मुख्यमंत्री का साफ कहना था कि किसानों

Tags:
Next Story
Share it