Uttar Pradesh के इस जिले में 10 घंटे तक नहीं आएगी बिजली, विभाग ने बताया कारण -

UPPCL बिजली विभाग के नगर क्षेत्र में स्थित रायसत्ती उपकेंद्र की क्षमता वृद्धि कराई जा रही है। ऐसे में गुरुवार को सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक करीब 10 घंटे उपकेंद्र से जुड़े मुहल्लों की बिजली गुल रहेगी। इस कार्य के बाद उपकेंद्र की क्षमता 15 एमवीए से बढ़कर 20 एमवीए हो जाएगी। बिजली विभाग का एक 33 केवीए उपकेंद्र नगर में रायसत्ती के नाम से है

Uttar Pradesh के इस जिले में 10 घंटे तक नहीं आएगी बिजली, विभाग ने बताया कारण -
X

बिजली विभाग के नगर क्षेत्र में स्थित रायसत्ती उपकेंद्र की क्षमता वृद्धि कराई जा रही है। ऐसे में गुरुवार को सुबह आठ बजे से शाम छह बजे तक करीब 10 घंटे उपकेंद्र से जुड़े मुहल्लों की बिजली गुल रहेगी। इस कार्य के बाद उपकेंद्र की क्षमता 15 एमवीए से बढ़कर 20 एमवीए हो जाएगी।

बिजली विभाग का एक 33 केवीए उपकेंद्र नगर में रायसत्ती के नाम से है, जिससे मुहल्ला हातिम सराय, कटरा बाजार, रायसत्ती, नई बस्ती, बढ़ई वाली बस्ती, किशन की खांची, हिलाली सराय, नई सराय, फुलवार, हौज भदेसराय, दीपासराय समेत अन्य मुहल्लों के करीब सात हजार उपभोक्ता जुड़े हुए हैं।

रायसत्ती उपकेंद्र की बढ़ाई जा रही क्षमता

अभी तक इस उपकेंद्र की क्षमता 15 एमवीए है, जिससे कई बार ओवर लोडिंग की समस्या उत्पन्न हो जाती है। ऐसे में जहां उपकेंद्र में लगे उपकरणों के क्षतिग्रस्त होने की आशंका रहती है तो दूसरी ओर आपूर्ति में व्यवधान से उपभोक्ताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसी को लेकर विभाग की ओर से इस रायसत्ती उपकेंद्र की क्षमता 15 एमवीए से बढ़ाकर 20 एमवीए की जा रही है।

अभी उपकेंद्र में 10 व पांच एमवीए क्षमता का एक-एक ट्रांसफार्मर लगा हुआ है। गुरुवार सुबह करीब आठ बजे से शाम छह बजे तक 10 घंटे आपूर्ति बंद रहेगी, जिससे नए ट्रांसफार्मर को कर्मचारी सुरक्षित रूप से स्थापित कर सकें। गुरुवार को रायसत्ती उपकेंद्र की क्षमता वृद्धि के लिए वहां 10 एमवीए क्षमता का ट्रांसफार्मर लगाया जाएगा, जिसके लिए सुबह आठ बजे से आपूर्ति बंद रहेगी। इस नए उच्च वाले ट्रांसफार्मर के लगने से उपभोक्ताओं को आपूर्ति में काफी राहत मिलेगी।-

Tags:
Next Story
Share it