इस बेखौफ किसान ने मटर के साथ शुरू की गाज़े की खेती, 64 किलो माल के साथ हुआ गिरफ्तार, इतने गांजे की कीमत सुनकर आपका भी उड़ने वाले हैं होश

गांजे की खेती के पौधों को निकालने के बाद, पुलिस ने उन्हें सीलबंद कर लिया है और गांजे के मूल्य की आकलन किया गया है।

इस बेखौफ किसान ने मटर के साथ शुरू की गाज़े की खेती,  64 किलो माल के साथ हुआ गिरफ्तार, इतने गांजे की कीमत सुनकर आपका भी उड़ने वाले हैं होश
X

इस बेखौफ किसान ने मटर के साथ शुरू की गाज़े की खेती, 64 किलो माल के साथ हुआ गिरफ्तार, इतने गांजे की कीमत सुनकर आपका भी उड़ने वाले हैं होश

मध्य प्रदेश के डिंडोरी में पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है, जो अपनी मटर की फसल के साथ गांजे की खेती कर रहा था। इस गिरफ्तारी में पुलिस ने इस आरोपी से 64 किलो गांजे के पौधे जब्त किए हैं।

यहां की है घटना

ग्राम जामपानी में एक खेत में मटर की फसल के साथ गांजा की खेती कर रहे इस व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इसके पीछे का सचाई पता चलते ही पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और इस अवैध गतिविधि को रोकने में सफल रही है।

गिरफ्तारी का पूरा मामला

पुलिस अधीक्षक अखिल पटेल ने अवैध गतिविधियों के खिलाफ थाना चौकी क्षेत्र में अंकुश लगाने के निर्देश दिए थे, जिसके चलते इस मामले में त्वरित कार्रवाई हुई। आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार और उसके खेत से 64 किलो गांजे के पौधे बरामद किए गए हैं।

जांच और कार्रवाई

गांजे की खेती के पौधों को निकालने के बाद, पुलिस ने उन्हें सीलबंद कर लिया है और गांजे के मूल्य की आकलन किया गया है। जप्तशुदा गांजे की अनुमानित कीमत 3 लाख 19 हजार 400 रुपये बताई गई है। उक्त मामले में थाना गाडासरई पुलिस ने आरोपी बंशूलाल धुर्वे निवासी जामपानी को गिरफ्तार कर अपराध क्रमांक 29/24 धारा 8/20 एनडीपीएस एक्ट का प्रकरण दर्ज कर आरोपी को कोर्ट में पेश कर दिया।

गांजे की खेती का विरोध

इस घटना ने गांजे की खेती के खिलाफ सख्त स्टैंड लेने का संदेश दिया है। पुलिस की सफल कार्रवाई ने इस अवैध गतिविधि को रोकने में मदद की है और लोगों को यहां गांजे की खेती करने से बचने के लिए चेतावनी दी है।

Tags:
Next Story
Share it