तार से शार्ट सर्किट होने से दो कनाल गेहूं की फसल में लगी आग

तार से शार्ट सर्किट होने से दो कनाल गेहूं की फसल में लगी आग
X

सिरसा बिजली की तार से शार्ट सक्रिट के कारण सोमवार दोपहर के समय मीरपुर से झोपड़ा रोड पर गेहूं में आग लग गई। गनीमत रही कि यहां पर आसपास खड़े लोगों ने स्थिति को संभाल लिया और आग पर काबू पा लिया। बता दें कि बिजली निगम की ओर से ग्रामीण क्षेत्रों की सप्लाई को दोपहर के समय बंद किया गया है। लेकिन जिस लाइन से आग की घटना हुई वह मीरपुर से एयरफोर्स स्टेशन में बिजली सप्लाई की लाइन है।

जानकारी अनुसार झोपड़ा रोड पर गांव मीरपुर पूर्व सरपंच नरवैल सिंह के खेतों में गेहूं की तैयार खड़ी फसल में शार्ट सर्किट से आग लगी थी। गनीमत रही की आसपास के लोगों ने तुरंत बिजली की लाइन बंद करवाकर पानी से आग को बुझादिया। आगजनी में करीब दो कनाल गेहूं की फसल नष्ट हो गई।

जानकारी देते हुए नरवैल सिंह ने बताया कि उनकी झोपड़ा रोड पर जमीन पड़ती है, जिसमें गेहूं की काश्त की हुई है। उन्होंने बताया कि उनके खेतों से एयरफोर्स को जाने वाली 11 केवी की लाइन गुजरती है। इस लाइन के पोल भी खस्ताहाल में है और तारे भी लटकी हुई है, जिसके कारण हर साल उन्हें इस समस्या से जूझना पड़ता है।

पंजुआना की ओर से भी एक लाइन यहां से गुजरती है,। नरवैल सिंह ने कहा कि कई बार समस्या को लेकर अधिकारियों को अवगत करवाया गया, लेकिन आज तक कोई सुनवाई नहीं हुई। ये तो गनीमत रही कि अभी फसल में थोड़ी नमी थी, जिसके कारण आग नहीं भड़की।

Tags:
Next Story
Share it