UP News:फतेहपुर के लोगों के लिए खुशखबरी, साउथ सिटी प्लेटफार्म तैयार, फुट ओवरब्रिज बनाने की तैयारी जोरों पर

फ़तेहपुर न्यूज़ अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत आदर्श रेलवे स्टेशन को आधुनिक बनाने का काम अब जोरों पर है। प्लेटफार्म एक पर जल निकासी के लिए 350 मीटर लंबी और 23 सेंटीमीटर चौड़ी नाली का निर्माण और केबल तार बिछाने का काम शुरू कर दिया गया है। केबल को कवर करने के लिए लोहे की जाली भी मंगवाई गई है।

UP News:फतेहपुर के लोगों के लिए खुशखबरी, साउथ सिटी प्लेटफार्म तैयार, फुट ओवरब्रिज बनाने की तैयारी जोरों पर
X

फ़तेहपुर. अमृत ​​भारत स्टेशन योजना के तहत आदर्श रेलवे स्टेशन को आधुनिक बनाने का काम अब जोरों पर है. प्लेटफार्म एक पर जल निकासी के लिए 350 मीटर लंबी और 23 सेंटीमीटर चौड़ी नाली का निर्माण और केबल तार बिछाने का काम शुरू कर दिया गया है। केबल को कवर करने के लिए लोहे की जाली भी मंगवाई गई है। इस बीच, साउथ सिटी में प्लेटफार्म चार पर नए स्टेशन को लोहे से तैयार किया जा रहा है।

नए आरपीएफ थाने और फुट ओवरब्रिज के निर्माण के लिए गड्ढा खोदा जा रहा है। रेलवे स्टेशन पर अनारक्षित टिकट काउंटर और आरक्षण कक्ष का आधुनिकीकरण किया जा रहा है। इटालियन टाइल्स और ग्रेनाइट पत्थरों वाली कांच की खिड़कियां लगाई जा रही हैं। जनरल टिकट काउंटर के साथ-साथ तीन रिजर्वेशन काउंटर भी शिफ्ट कर दिये गये हैं.

आरपीएफ थाने के बगल में ओवरब्रिज ब्रिज के पास नये आरपीएफ थाने और फुटओवर ब्रिज के लिए मजदूर गड्ढे खोदने में लगे हैं. प्रोजेक्ट मैनेजर विनय मिश्रा ने बताया कि फरवरी की शुरुआत में प्लेटफार्म नंबर एक को पूरी तरह से अपग्रेड कर दिया जाएगा। फिलहाल नाले का निर्माण और केबल बिछाने का काम चल रहा है। केबल जाल भी मंगवाया गया है।

साउथ सिटी में नया स्टेशन

वाणिज्य निरीक्षक महेंद्र गुप्ता ने बताया कि प्लेटफार्म एक से प्लेटफार्म नंबर चार तक यात्रियों को ले जाने के लिए 12 मीटर चौड़ा फुटओवर ब्रिज बनाया जा रहा है। साउथ सिटी में प्लेटफार्म चार की लंबाई-चौड़ाई का काम पूरा होने के बाद प्रवेश द्वार, जनरल टिकट घर, आवासीय कॉलोनी आदि का कार्य कराया जा रहा है, ढांचा तैयार कर लिया गया है। पुराने आरपीएफ थाना, यूनियन भवन और आरक्षण केंद्र भवन को जल्द ही तोड़ा जाएगा।

आदर्श रेलवे स्टेशन के सौंदर्यीकरण का काम जोरों पर है. लगभग 80 कर्मचारी काम पर हैं। फिलहाल सर्कुलेटिंग एरिया में ग्रीन बेल्ट का काम किया जा रहा है। वहीं प्लेटफार्म नंबर एक पर फुट ओवर ब्रिज का निर्माण, जल निकासी के लिए नाला का निर्माण व केबल बिछाया जा रहा है. एक सप्ताह में आरपीएफ थाना, यूनियन भवन, पुराना आरक्षण केंद्र तोड़ दिया जायेगा. वाहिद, गति शक्ति यूनिट, उ.म. रेलवे प्रयागराज।

Tags:
Next Story
Share it