Vishal Gold Moong Seeds : भारत सीड्स का विशाल गोल्ड मूंग बीज, जो किसानों को दे अधिक उत्पादन, देखें पूरी जानकारी

Vishal Gold Moong Seeds : भारत सीड्स का विशाल गोल्ड मूंग बीज, जो किसानों को दे अधिक उत्पादन, देखें पूरी जानकारी
X

Vishal Gold Moong Seeds : भारत सीड्स का विशाल गोल्ड मूंग बीज, जो किसानों को दे अधिक उत्पादन, देखें पूरी जानकारी

खेत खजाना : नई दिल्ली, किसान भाइयों फिलहाल मूंग की खेती का सीजन शुरू होने वाला है । इसके लिए किसानों को अच्छी गुणवता व अधिक उत्पादन देने वाली मूंग की टॉप वेरायटी की आवश्यकता है इसके लिए भारतीय कृषि क्षेत्र में भारत सीड्स ने अपने उत्पाद ‘विशाल गोल्ड मूंग बीज’ (Vishal Gold Moong Seeds) के साथ एक नई सीड्स की शुरुआत की है। यह बीज न केवल अधिक गुणवत्ता वाला है, बल्कि किसानों के लिए एक मूंग की अच्छी वेरायटी का चयन करना है ।

क्या है विशाल गोल्ड मूंग बीज (Vishal Gold Moong Seeds) की विशेषताएं ?

गोल्ड मूंग बीज (Vishal Gold Moong Seeds) की सबसे बड़ी विशेषता यह है की यह पौधे को अधिक फैलावदार बनाकर फलियों को अधिक मजबूत बनाता है । अगर फलिया मोटी और मजबूत होगी तो जाहिर सी बात है उत्पादन भी उतना अधिक होगा ।

गोल्ड मूंग बीज (Vishal Gold Moong Seeds) की फलियों की लंबाई 40-50 सेंटीमीटर तक होती है, जो बीजों को मजबूत बनाने में अधिक मदद करती है। साथ ही गोल्ड मूंग बीज (Vishal Gold Moong Seeds) वेरायटी में बड़े और वजनदार दाने होते है जिनका वजन 45-50 ग्राम तक होता है।

गोल्ड मूंग बीज (Vishal Gold Moong Seeds) में पीले मौजेक वायरस रोग के प्रति लड़ने में अधिक सहनशीलता होती है जो फसल की सुरक्षा में अधिक बढ़ावा देती है । गोल्ड मूंग बीज (Vishal Gold Moong Seeds) वेरायटी का पौधा सीधा और सख्त होता है जो इसे अधिक टिकाऊ और मजबूत बनाता है।

गोल्ड मूंग बीज (Vishal Gold Moong Seeds) में फली में दानों की संख्या 12-15 तक होती है। यह वेरायटी ग्रीष्म और खरीफ दोनों समय की बिजाई के लिए अधिक उपयुक्त होती है । यही कारण है की भारत सीड्स ने हमेशा किसानों के हितों को सर्वोपरि रखा है और विशाल गोल्ड मूंग बीज के साथ उनका यह भरोसा और भी मजबूत हुआ है। किसानों की उपज और आय में वृद्धि के लिए यह बीज एक शानदार चुनाव साबित हो रहा है।

अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें

किसान भाई अगर आप भी अपने खेतों में विशाल गोल्ड मूंग बीज की खेती करना चाहते हैं, तो अधिक जानकारी के लिए भारत सीड्स के सलाहकार से संपर्क कर सकते हैं। वे आपको इस बीज की खेती से जुड़ी हर जानकारी विस्तार से बताएंगे।

📞 अधिक जानकारी के लिए आप सलाहकार से संपर्क करें 83859-46373

नोट : किसान अपनी खेती अपने विवेक से करें खेत खजाना इसके लिए कोई जिम्मेवारी नहीं लेता है । धन्यवाद

Tags:
Next Story
Share it