किसानो की हुई मौज, अब 6 की बजाय मिलेंगे 12 हजार रु, PM किसान योजना में 12 हजार रुपये की दोगुनी राशि की प्रतीक्षा

किसानो की हुई मौज, अब 6 की बजाय मिलेंगे 12 हजार रु, PM किसान योजना में 12 हजार रुपये की दोगुनी राशि की प्रतीक्षा
X

प्रधानमंत्री किसान योजना ने किसानों के लिए एक नई राहत की किरण लाई है। इस योजना के अंतर्गत, जो पहले 6 हजार रुपये प्रति वर्ष मिलते थे, उसे अब दोगुना करके 12 हजार रुपये प्रति वर्ष कर दिया गया है। यह वादा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने हनुमानगढ़ रैली के दौरान किया था।

राजस्थान, मध्य प्रदेश, और छत्तीसगढ़ राज्यों में हाल ही में हुई विधानसभा चुनावों में भाजपा की जीत के बाद, किसानों के लिए यह एक बड़ी खुशखबरी है। बीजेपी ने वादा किया था कि वो इस योजना के तहत किसानों को 12 हजार रुपये सालाना देंगे।

प्रधानमंत्री मोदी जी ने हाल ही में 15 नवंबर को प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना की 15 वीं किस्त को भी किसानों के खातों में जमा करवाया। इससे देशभर में 8 करोड़ से अधिक किसानों को लाभ मिला।

बीजेपी की विजय के बाद राजस्थान में बनने वाली सरकार में 63 लाख से अधिक किसानों को PM किसान सम्मान निधि का लाभ मिलेगा। यह योजना किसानों को आर्थिक सहायता प्रदान करती है और उनकी आर्थिक स्थिति को मजबूती प्रदान करती है।

इस योजना के तहत किसानों को दोगुनी राशि मिलने का ऐलान बड़ी खुशियों का संकेत है। यह सरकार की दिशा में एक बड़ा कदम है जो किसानों के हित में उठाया गया है।

इससे पहले किसानों को 6 हजार रुपये सालाना मिलते थे, लेकिन इस नये ऐलान से यह राशि दोगुनी हो जाएगी। यह नया फैसला किसानों की आर्थिक स्थिति को मजबूत करने वाला है और उन्हें सुरक्षित महसूस कराएगा।

इस बड़े कदम से न केवल राजस्थान के किसानों को बल्कि पूरे देश के किसानों को भी फायदा पहुंचेगा। किसानों को इस योजना के माध्यम से सरकार का साथ और समर्थन मिलेगा, जो उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार करेगा।

Tags:
Next Story
Share it