BIG BREAKING योगी सरकार ने डेयरी विकास के लिए दिए 10 करोड़ रुपए, जाने इन-इन जिलों शासनादेश जारी

Yogi government gave Rs 10 crore for dairy development, know the government orders issued in these districts

BIG BREAKING योगी सरकार ने डेयरी विकास के लिए दिए 10 करोड़ रुपए, जाने इन-इन जिलों शासनादेश जारी
X

योगी सरकार ने इन जिलों में डेयरी विकास के लिए 10 करोड़ रुपए दिए है। शासनादेश जारी कर दिया गया है। स्वीकृत धनराशि का आहरण व व्यय योजना के समय-समय पर निर्गत दिशा-निर्देशों के हिसाब से किया जाए।

योगी सरकार ने प्रदेश में डेयरी विकास के लिए दुग्ध संघों के सुदृढ़ीकरण एवं उन्हें पुनर्जीवित करने के लिए 10 करोड़ रुपये स्वीकृत किए हैं। यह धनराशि आगरा, मैनपुरी, जालौन(उरई), हमीरपुर, झांसी, बांदा, महोबा, लखनऊ, लखीमपुर खीरी, बरेली, शाहजहांपुर, पीलीभीत, मेरठ रामपुर, वाराणसी, मिर्जापुर, सोनभद्र, गोरखपुर, महाराजगंज, देवरिया, बस्ती, सिद्धार्थनगर, आजमगढ़, मऊ, प्रयागराज, प्रतापगढ, कानपुर, अयोध्या, अंबेडकरनगर, बहराइच, तथा गोंडा जिलों के लिए स्वीकृत की गई है।

इस संबंध में दुग्ध विकास विभाग द्वारा शासनादेश जारी करते हुए योजना के क्रियान्वयन के संबंध में संबंधित जिलों के दुग्धशाला विकास अधिकारी, उप दुग्धशाला विकास अधिकारी तथा आहरण वितरण अधिकारी को आवश्यक दिशा-निर्देश दे दिये गये हैं। शासनादेश में कहा गया है कि स्वीकृत धनराशि का आहरण व व्यय योजना के समय-समय पर निर्गत दिशा-निर्देशों तथा शासनादेश में निहित व्यवस्था के अनुसार किया जाए।

Tags:
Next Story
Share it