अग्निपथ योजना Agnipath Yojana 2024-25 में 21 मार्च तक कर सकेंगे आनलाइन आवेदन

भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार के लिए अपना नाम वेबसाइट पर पंजीकरण करवाना अनिवार्य है।

अग्निपथ योजना Agnipath Yojana 2024-25 में 21 मार्च तक कर सकेंगे आनलाइन आवेदन
X

अग्निपथ योजना 2024-25 के तहत आनलाइन आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है जिसके लिए पोर्टल 21 मार्च 2024 तक खुला रहेगा। निदेशक भर्ती, सेना भर्ती कार्यालय हिसार के प्रवक्ता ने बताया कि आनलाइन परीक्षा के लिए अभ्यर्थी को परीक्षा शुल्क 250 रुपये का भुगतान करना होगा। भर्ती वर्ष 2024-25 के लिए अग्नि वीरों की भर्ती दो चरणों में की जाएगी प्रथम चरण आनलाइन कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा व द्वितीय चरण भर्ती रैली होगी।

भर्ती के लिए इच्छुक उम्मीदवार के लिए अपना नाम वेबसाइट पर पंजीकरण करवाना अनिवार्य है। उन्होंने बताया कि सिरसा, फतेहाबाद, जींद और हिसार जिला के जिन युवाओं का जन्म 1 अक्टूबर 2003 से 30 अप्रैल 2007 के बीच हुआ है तथा उन्होंने दसवीं या बारहवीं की कक्षा उत्तीर्ण की है और उम्मीदवार जो कक्षा 10वीं और कक्षा 12वीं बोर्ड परीक्षा में उपस्थित हुए हैं। व परिणामों की घोषणा की प्रतीक्षा कर रहे हैं, वे भी आवेदन करने के पात्र हैं, बशर्ते वे अन्य सभी शर्तें को पूरा करते हों।

उन्होंने बताया कि अग्निवीर जनरल ड्यूटी, अग्निवीर लिपिक व स्टोर कीपर तकनीकी, अग्निवीर तकनीकी, अग्निवीर ट्रेडमैन दसवीं पास व अग्निवीर ट्रेडमैन आठवीं पास के पद सभी आर्म फोर्स के लिए है। जिन उम्मीदवारों ने न्यूनतम शैक्षणिक व आयु सीमा की योग्यता पूरी कर रखी है वे इस योजना के तहत अपने आवेदन आनलाइन कर सकते है।

Tags:
Next Story
Share it