Pan Card New Update: पैन कार्ड धारकों के लिए नई जानकारी, लिंक करवाने की तारीख में हुई बढ़ोतरी

Update: 2023-04-10 01:55 GMT

Pan Card New Update: पैन कार्ड धारकों के लिए नई जानकारी, लिंक करवाने की तारीख में हुई बढ़ोतरी

खेत खजाना: केंद्र सरकार ने PAN Card धारकों को बहुत ही अच्छी खबर दी है जिसे जानकर हर कोई भारतीय खुश हो जाएगा। यह तो आप बखूबी जानते हैं कि आधुनिक युग में पैन कार्ड की बाध्यता लगातार बढ़ती जा रही है

और इसके कारण लोगों पर दिक्कतों का सामना देखने को मिल रहा है। अगर आपके पास भी पैन कार्ड नहीं है तो टैक्स और बैंक से संबंधित आपके सभी काम बीच में और कभी भी लटक सकते हैं इसलिए आपको यह जानना जरूरी है कि पैन कार्ड कितना महत्वपूर्ण है।

रेतीली व कम पानी वाली जमीन पर नरमे की कौन सी किस्म का प्रयोग करें, अधिक पैदावार के लिए जानें पूरी जानकारी

सरकार के द्वारा सालों से पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कराने का अपील की बात कही जा रही है अब सरकार ने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कराने की तारीख में इजाफा करने के साथ-साथ ₹1000 का भी लेकर चौंकाने वाला का ऐलान किया गया है।

सरकार ने किया बड़ा ऐलान 

PAN Card पैन कार्ड धारकों के लिए एक ऐसा बड़ा ऐलान किया गया है जो हर किसी का दिल जीत रहा है। सरकार ने पैन कार्ड धारकों को आधार कार्ड से लिंक करवाने के लिए तारीख में इजाफा यानी की तारीख को बढ़ा दिया गया है जिसके बाद लोगों के चेहरे पर मुस्कान दिख रही है।

BPL Ration Card: हरियाणा में इन 12 लाख लोगों के बने बीपीएल राशन कार्ड, देखें पूरी जानकारी

आपको बता दें कि इससे पहले 31 मार्च 2023 तक आखरी तारीख को तय की गई थी लेकिन सरकार ने इसे आगे बढ़ाकर बड़ा गिफ्ट देने का यह काम किया गया है। इसलिए आपको जरूरी है कि आप घरों से जल्दी निकले और आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक (PAN Aadhar Link) करवा लें।

पहले बनाना था यह नियम  

जानकारी के मुताबिक आपको बता दी कि आयकर विभाग की ओर से पैन कार्ड धारकों को लिंक करवाने के लिए 31 मार्च 2023 तक तारीख तय की गई थी जिसके बाद 10000 जमाने लगाने का आदेश जारी किया गया था। सरकार ने अचानक पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक (PAN Card Adhar Card Link) करवाने का तारीख को बढ़ा दिया गया है। अब 30 जून 2023 तक आप लोग पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करवा सकते हैं।

Gold and Silver Price : साल के अंत तक 65 हजार तक पहुंच सकता है सोना, एक हफ्ते में जबरदस्त उछाल

Tags:    

Similar News