BPL राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी राहतें: सरसों तेल और बिजली बिल को माफ करने की घोषणा

Update: 2023-11-26 11:00 GMT

 BPL राशन कार्ड धारकों के लिए बड़ी राहतें: सरसों तेल और बिजली बिल को माफ करने की घोषणा

खेत खजाना : हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने हाल ही में फरीदाबाद में एक समारोह को संबोधित करते हुए बीपीएल कार्ड धारकों के लिए दो बड़ी घोषणाएं कीं। इसमें बिजली बिल की बाध्यता को समाप्त करने और सरसों तेल मुफ्त प्रदान करने की शामिल है। यह घोषणाएं हरियाणा के गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए बड़ी राहत हैं।

बिजली बिल की बाध्यता समाप्त:

वर्तमान में, बीपीएल राशन कार्ड धारकों को अपना बिजली बिल जमा करने के लिए एक निश्चित राशि का भुगतान करना पड़ता है। खट्टर सरकार की घोषणा के अनुसार, इस राशि की बजाय, बीपीएल राशन कार्ड धारकों को अब अपना बिजली बिल जमा करने के लिए कोई राशि नहीं देनी होगी। इससे इन परिवारों को प्रति माह 200-500 रुपये की बचत होगी।

सरसों तेल की व्यवस्था:

खट्टर सरकार की घोषणा के अनुसार, 1.80 लाख रुपये तक की आय वाले बीपीएल राशन कार्ड धारकों के प्रत्येक परिवार को अब प्रति माह 2 लीटर सरसों का तेल प्रदान किया जाएगा। यह घोषणा राज्य के बीपीएल परिवारों के लिए एक और बड़ी राहत है. इससे इन परिवारों को सरसों का तेल खरीदने में आसानी होगी और उनके परिवार के स्वास्थ्य को बनाए रखने में मदद मिलेगी।

 बीपीएल कार्ड धारकों के लिए खट्टर सरकार की घोषणाएं राज्य के गरीब और जरूरतमंद लोगों के लिए एक महत्वपूर्ण कदम हैं। इन घोषणाओं से इन परिवारों के जीवन स्तर में सुधार होगा और उन्हें बेहतर भविष्य मिलेगा।

Tags: