ग्रुप सी के लिए बड़ा मौका,12,225 आवेदक 7 दिन में सुधार सकेंगे गलती, 32 हजार पदों पर होगी भर्ती

Update: 2023-05-06 06:33 GMT

Khetkhajana

ग्रुप सी के लिए बड़ा मौका,12,225 आवेदक 7 दिन में सुधार सकेंगे गलती, 32 हजार पदों पर होगी भर्ती

ग्रुप-सी के 32 हजार पदों के लिए चल रही भर्ती प्रक्रिया में प्रिफरेंस देने का शुक्रवार अंतिम दिन था। अब तक करीब 3.25 लाख उम्मीदवारों ने विभिन्न पदों के लिए अपनी प्रिफरेंस दी है। 3.57 लाख युवाओं ने ग्रुप सी की परीक्षा (सीईटी) पास की थी। इनमें से 12 हजार 225 उम्मीदवारों ने हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (एचएसएससी) से संपर्क कर बताया है कि जब उन्होंने अपनी प्रिफरेंस दी तो कई तरह की कमियां रह गई। इसलिए इन कमियों को दूर किया जाए। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग ने प्रिफरेंस देने के लिए 5 मई को आखिरी तारीख तय की थी।

वहीं, हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग के चेयरमैन भोपाल सिंह खदरी ने बताया कि किसी भी युवा को नौकरी में आवेदन से वंचित नहीं रखा जाएगा। जिस भी आवदेक ने किसी भी कारण से तकनीकी गड़बड़ी फार्म भरने में की है उसको अपडेशन का मौका दिया जाएगा। आयोग के पास शनिवार को पूरी तस्वीर सामने आ जाएगी।

इसके बाद एक दिन के लिए पोर्टल बंद किया जाएगा। फिर पोर्टल में आवेदन के समय किसी भी को युवा कोई तकनीकी दिक्कत आई है, उसे दूर किया जाएगा। फिर सात दिन के लिए पोर्टल खोला जाएगा। ताकि जिन भी युवाओं को अपनी डिटेल अपडेट करनी है वे कर सकेंगे। अब तक आयोग के पास ऐसे 12 हजार 225 युवाओं ने संपर्क किया है और अपनी डिटेल अपडेट करने के लिए कहा है। युवाओं को इस बारे में अवगत कराया जाएगा।

7 दिन बाद तस्वीर साफ होने पर बनेगा परीक्षा का शेडूयल

गलती ठीक करने के लिए आयोग की प्रक्रिया 7 दिन चलेगी। इसके बाद तस्वीर साफ होगी कि कितने उम्मीदवारों ने किस पद के लिए आवेदन किया है, हर पद के लिए युवाओं की प्रिफरेंस सामने आने के बाद वे परीक्षा के लिए क्वालीफाई होंगे। जांच के बाद परीक्षा का शेड्यूल तैयार होगा। यह परीक्षा करनाल, कुरुक्षेत्र व पानीपत के सेंटरों पर लिए जाने की तैयारी चल रही है।

Tags:    

Similar News