ब्रेकिंग न्यूज़

देश में पहली बार… गवर्नर ने मुख्यमंत्री के खिलाफ किया मानहानि का मुकदमा

देश में पहली बार… गवर्नर ने मुख्यमंत्री के खिलाफ किया मानहानि का मुकदमा

खेत खजाना : नई दिल्ली/कोलकाता, देश में पहली बार एक राज्यपाल ने सीएम पर मानहानि का केस किया है। मामला प. बंगाल का है। राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने शुक्रवार को सीएम ममता बनर्जी व टीएमसी के कुछ नेताओं के खिलाफ कलकत्ता हाई कोर्ट में केस किया। एक दिन पहले ममता ने कहा था कि महिलाओं ने शिकायत की है कि वे राजभवन की गतिविधियों के कारण वहां जाने से डरती हैं।

राज्यपाल-सीएम में लंबे समय से खींचतान है। लोकसभा चुनाव के बीच 2 मई को राजभवन की अस्थायी महिलाकर्मी ने राज्यपाल पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। सरकार ने जांच पुलिस को सौंपी थी। वहीं, राज्यपाल ने राजभवन में पुलिस के प्रवेश पर रोक लगा दी। राज्यपाल ने याचिका में जिक्र करते हुए कहा है कि घटना राजनीति से प्रेरित थी। पुलिस ने महिला को भड़काया और वीडियो बनाने के लिए प्रेरित किया।

स्पीकर ने उपराष्ट्रपति से हस्तक्षेप के लिए कहा कोलकाता राजभवन के बजाय विधान भवन में शपथ की जिद करने वाली विधायक सायंतिका बनर्जी व रेयात हुसैन सरकार ने दूसरे दिन भी धरना दिया। स्पीकर बिमान बनर्जी ने गतिरोध को दूर करने के लिए उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ से हस्तक्षेप की मांग की है। स्पीकर ने राष्ट्रपति को भी अवगत कराया है। राजभवन ने उन टिप्पणियों की आलोचना की है, जिसमें कहा गया था कि महिलाएं राज भवन में जाने से डरती हैं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button