ब्रेकिंग न्यूज़

बीजेपी उम्मीदवार को फायदा पहुंचाने के लिए गुपचुप तरीके से वोटिंग करवा रहा प्रशासन: अनुराग ढांडा

बीजेपी उम्मीदवार को फायदा पहुंचाने के लिए गुपचुप तरीके से वोटिंग करवा रहा प्रशासन: अनुराग ढांडा

कैथल, 17 मई, खेत खजाना। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष अनुराग ढांडा ने शुक्रवार को प्रेसवार्ता की और बैलेट पेपर से चुनाव को लेकर प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए। उनके साथ मास्टर सतबीर गोयत, उमेश शर्मा और पुरूषोतम सरपंच भी मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि 85 वर्ष से ज्यादा आयु के वोटर और दिव्यांग वोटरों के बैलेट पेपर से वोटिंग करवाई जा रही है। इसमें गंभीर लापरवाही सामने आई है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सीधे मुकाबले में हार रही है। इसलिए प्रशासन की मदद से इस प्रकार के हथकंडे अपनाए जा रहे हैं।

उन्होंने कहा कि जिस तरीके से ये चुनाव करवाया जा रहा है। उससे स्पष्ट होता है कि चुनाव आयोग इसको लेकर गंभीर नहीं है। जिस लिफाफे में बैलेट पेपर को डाला जा रहा है, उस पर सील नहीं लगाई जा रही। वहीं बैलेट बॉक्स को भी सील नहीं किया गया है, सिर्फ ताला लगाकर ही बिना किसी प्रशासनिक सील के छोड़ दिया गया है।
WhatsApp Image 2024 05 17 at 18.04.56
उन्होंने कहा कि इनके साथ कभी भी छेड़छाड़ की जा सकती है और बदला जा सकता है। उन्होंने चुनाव आयोग से इस चुनाव को स्थगित करने की मांग की और राजनीतिक पार्टियों के एजेंटों की मौजूदगी में चुनाव करवाने की मांग की। उन्होंने कहा यहां तक कि गांवों में सरपंचों को भी इस बारे में जानकारी नहीं है कि गांव में बैलेट पेपर से वोटिंग चल रही है। उन्होंने कहा कि बीजेपी उम्मीदवार को फायदा पहुंचाने के लिए प्रशासन गुपचुप तरीके से वोटिंग करवा रहा है।

उन्होंने कहा कि इसको लेकर आम आदमी पार्टी चुनाव आयोग में भी आधिकारिक शिकायत दर्ज करेगी और मुख्य चुनाव आयुक्त को भी सुबूत के साथ वीडियो और फोटोग्राफ भेजे जाएंगे। आखिर बिना किसी सील और एजेंट्स की मौजूदगी के बिना बैलेट पेपर के साथ वोटिंग हो रही है। इसमें कोई भी वोट बदल कर किसी के लिए एक तरफा वोटिंग कर सकता है।
WhatsApp Image 2024 05 17 at 18.04.57
उन्होंने कहा कि ये निश्चित तौर पर बीजेपी सरकार की मिलीभगत और प्रशासन के इशारे पर किया जा रहा है। उन्होंने कहा आखिर कैसे ये पूरी प्रक्रिया बिना किसी राजनीतिक एजेंट के बगैर निष्पक्ष तरीके से पूरी की जा सकती है। क्यों किसी भी राजनीतिक पार्टी को इसके बारे में जानकारी नहीं गई? आम आदमी पार्टी ये सभी सवाल चुनाव आयोग को भेजेगी। वहीं इसको रद्द कर दोबारा से बैलेट पेपर से चुनाव करवाने की मांग करेगी। उन्होंने आरोप लगाया कि ये सीधे बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button