ब्रेकिंग न्यूज़

हरियाणा विधानसभा चुनाव: अनिल विज का सीएम पद का दावा

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2024 में बीजेपी के वरिष्ठ नेता अनिल विज ने मुख्यमंत्री पद पर दावा किया है। उन्होंने जनता के समर्थन और अपनी वरिष्ठता के आधार पर यह मांग की है।

चंडीगढ़, 15 सितंबर 2024 – हरियाणा के वरिष्ठ नेता और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के सीनियर विधायक अनिल विज ने इस बार के विधानसभा चुनाव के बाद मुख्यमंत्री पद का दावा किया है। अनिल विज, जो अंबाला कैंट से चुनाव लड़ रहे हैं, ने यह बयान देते हुए कहा कि उन्होंने आज तक पार्टी से कुछ नहीं मांगा, लेकिन इस बार वह मुख्यमंत्री बनने की इच्छा जता रहे हैं।

अनिल विज का अनुभव और वरिष्ठता विज ने न्यूज एजेंसी ANI से बातचीत में बताया कि वह हरियाणा विधानसभा के सबसे वरिष्ठ विधायक हैं। वे अब तक छह बार चुनाव जीत चुके हैं और इस बार सातवीं बार मैदान में हैं। उनका कहना है कि उन्होंने कभी पार्टी से कोई मांग नहीं की, लेकिन इस बार उनके पास हरियाणा के लोगों का समर्थन है। उनके अनुसार, अंबाला कैंट की जनता के कहने पर और अपनी वरिष्ठता के आधार पर वे इस बार मुख्यमंत्री पद का दावा कर रहे हैं।

विज का जनता से समर्थन अनिल विज का दावा है कि हरियाणा की जनता ने उन्हें भरपूर समर्थन दिया है। वे कहते हैं कि इस बार चुनाव में उनका एजेंडा प्रदेश की तस्वीर और तकदीर बदलने का है। विज का मानना है कि अगर उन्हें मुख्यमंत्री बनने का मौका मिलता है, तो वे हरियाणा को एक नई दिशा देंगे। उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री पद पर दावा करना उनका अधिकार है, लेकिन अंतिम निर्णय पार्टी हाईकमान का होगा।

बीजेपी का नेतृत्व और रणनीति हालांकि, हरियाणा विधानसभा चुनाव में बीजेपी नायब सिंह सैनी के नेतृत्व में लड़ रही है। फिर भी अनिल विज ने अपने अनुभव और वरिष्ठता का हवाला देते हुए मुख्यमंत्री पद की मांग की है। उनका कहना है कि प्रदेश की जनता उनकी अनुभवी नेतृत्व को समर्थन दे रही है और वे चुनाव के बाद अपने दावे को हाईकमान के समक्ष पेश करेंगे।

अनिल विज का बयान और भविष्य की योजनाएँ विज का यह बयान हरियाणा की राजनीति में एक नई चर्चा का विषय बन गया है। उन्होंने स्पष्ट किया कि अगर पार्टी उन्हें मुख्यमंत्री बनाती है, तो वे हरियाणा की दिशा और दशा बदलने के लिए तत्पर हैं। उनका कहना है कि उनके पास राज्य के विकास के लिए कई योजनाएं हैं और वे हरियाणा को एक नए स्तर पर ले जाना चाहते हैं।

हरियाणा के वरिष्ठ नेता अनिल विज का मुख्यमंत्री पद पर दावा और उनकी जनता से मिलने वाला समर्थन, इस विधानसभा चुनाव में एक महत्वपूर्ण मुद्दा बन सकता है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि बीजेपी हाईकमान विज के इस दावे पर क्या निर्णय लेती है और हरियाणा की राजनीति में आगे क्या मोड़ आता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button