आज के दिन, 1 अगस्त 2023 को सोने और चांदी की कीमतों में उछाल देखा गया है।

सोने और चांदी दोनों कीमतों के साथ उच्चारण के समय व्यापारिक बाजार में गतिविधि देखी जा रही है।

आज के दिन, 1 अगस्त 2023 को सोने और चांदी की कीमतों में उछाल देखा गया है।
X

1 अगस्त 2023 के लिए सोने और चांदी की नई कीमतें जारी की गईं। इस दिन सराफा बाजार में सोने की कीमत 24 कैरेट और 22 कैरेट दोनों में उछाल दिखाई दी है। एक्सपर्ट्स के अनुसार, इस उछाल के पीछे विभिन्न कारक हैं, जिसमें आर्थिक और वित्तीय स्थिति, बाजारी समीक्षा, और गहनों की मांग का प्रभाव शामिल है।

आज की ताजा सोने की कीमत (24 कैरेट) दिल्ली सराफा बाजार में 60,570/- रुपये, मुंबई सराफा बाजार में 60,440/- रुपये, कोलकाता सराफा बाजार में 60,280/- रुपये, और चेन्नई सराफा बाजार में 60,760/- रुपये प्रति 10 ग्राम है। सोने की 22 कैरेट की कीमत दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई सराफा बाजार में भी तेजी देखी जा रही है और इसकी कीमत आज दिन उपलब्ध है।

चांदी की भी कीमत में वृद्धि देखी जा रही है। आज की ताजा चांदी की कीमत दिल्ली सराफा बाजार में 78,000/- रुपये प्रति किलोग्राम है, मुंबई और कोलकाता सराफा बाजार में भी चांदी की कीमत 78,000/- रुपये प्रति किलोग्राम है और चेन्नई सराफा बाजार में कीमत 81,000/- रुपये प्रति किलोग्राम है।

यह उछाल सोने और चांदी के बाजार में आए ताज़ा ख़बरों के कारण हो सकती है और व्यापारियों के लिए इसमें संभावित मौके और चुनौतियों का सामना हो सकता है। यह ताज़ा जानकारी चांदी और सोने के व्यापारी विशेषज्ञों द्वारा गहन विक्रेताओं और खरीदारों के लिए महत्वपूर्ण है।

इस रिपोर्ट के अनुसार, आज के दिन अगस्त महीने में सोने और चांदी की कीमतों में उछाल दिखाई दे रही है, जो बाजार के लिए एक गर्वभारी समय हो सकता है। व्यापारियों और निवेशकों को इसे ध्यान में रखकर अपने निवेश और कारोबारी निर्णय लेने में सावधानी बरतने की आवश्यकता है। इस ताज़ा हालत के आधार पर उन्हें अपने वित्तीय लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए सही समय पर सही निर्णय लेने की आवश्यकता है।

Tags:
Next Story
Share it