सरकारी योजना

किसानो की हुई बल्ले बल्ले : मुख्यमंत्री ने दिया किसानों को तोहफा, 133.55 करोड़ का कर्ज माफ़

किसानो की हुई बल्ले बल्ले : मुख्यमंत्री ने दिया किसानों को तोहफा, 133.55 करोड़ का कर्ज माफ़ 

खेत खजाना, चंडीगढ़, सिरसा। भारतीय जनता पार्टी बड़ागुढ़ा मंडल के अध्यक्ष एवं पूर्व चेयरमैन मार्केटिंग सोसायटी कालांवाली हनुमान गोदारा एडवोकेट ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी द्वारा किसानों के हित में की गई घोषणाओं को नायाब तोहफा बताया है। जारी बयान में गोदारा ने कहा कि मुख्यमंत्री की घोषणा के मुताबिक किसानों का पिछले आबियाने का 133.55 करोड़ से अधिक बकाया माफ कर दिया गया है।

इसके अलावा अब हरियाणा की सभी फसलें न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) पर सरकार खरीदेगी। सरकार ने किसानों के हित में एक और फैसला देश में 3 स्टार मोटर बनाने वाली सभी कंपनियां हरियाणा के पैनल पर होंगी। इससे 31 दिसंबर 2023 तक नए ट्यूबवेल कनेक्शन के लिए आवेदन करने वाले किसानों को बड़ी राहत मिलेगी। गोदारा ने कहा कि रोहतक, नूहं, फतेहाबाद और सिरसा में 2023 से आपदा में फसलों को हुए नुकसान का लंबित 137 करोड़ मुआवजा एक सप्ताह में किसानों के खातों में ट्रांसफर किया जाएगा।

यही नहीं बिजली के ट्रांसफार्मर खराब होने पर अब बिजली निगम द्वारा अपने खर्चे पर बदले जाएंगे, जिससे किसानों में खुशी की लहर है। गोदारा ने कहा कि मुख्यमंत्री ने अपने वायदे के अनुसार किसान हित की सभी योजनाओं को अमलीजामा पहना दिया है। केवल किसान ही नहीं, केंद्र व राज्य की डबल इंजन की सरकार सभी वर्गों को ध्यान में रखकर लगातार जनहितैषी योजनाएं बना रही है, जिससे सभी वर्ग लाभांवित हो रहे हंै। उन्होंने कहा कि विकास योजनाओं का ये कारवां यूं ही अनवरत जारी रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button