सरकारी योजना

मेजर नहर से पानी देने का मामला: आपात मीटिंग में ग्रामीणों ने बनाई रणनीति, 10 जून से किसान उठायेंगे यह कदम

मेजर नहर से पानी देने का मामला: आपात मीटिंग में ग्रामीणों ने बनाई रणनीति, 10 जून से किसान उठायेंगे यह कदम

खेत खजाना, सिरसा। मेजर नहर से डेरा सच्चा सौदा की शाह सतनामपुरा सहित अन्य कॉलोनियों को पेयजल सप्लाई देेने के विरोध में धरनारत संयुक्त किसान संघर्ष मोर्चा बाजेकां की आपात मीटिंग आयोजित की गई। मीटिंग की अध्यक्षता प्रधान गुरादित्त्ता व भजनलाल ने संयुक्त रूप से की। बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया कि सिरसा मेजर नहर में से राजनीतिक दबाव में मंजूर किया गया मोघा नंबर 145100 एल जब तक हरियाणा सरकार व प्रशासन द्वारा रद्द नहीं किया जाता, तब तक हमारा धरना यथावत जारी रहेगा।

उन्होंने कहा कि मोर्चा मजबूरन सख्त कदम भी उठा सकता है। गुरादित्त्ता ने कहा कि ग्रामीण लंबे समय से इस मोघे को रद्द करवाने के लिए धरनारत हंै, लेकिन न तो प्रशासन और न ही सरकार ने उनकी कोई सुनवाई की है। उन्होंने कहा कि इस मोघे के कारण आसपास के दर्जनों गांवों में पेयजल संकट पैदा हो जाएगा।

उन्होंने प्रशासन को चेताते हुए कहा कि 10 जून 024 से क्रमिक भूख हड़ताल रखी जाएगी व किसी भी अनहोनी के लिए सरकार व प्रशासन जिम्मेदार होंगे। मीटिंग में जगदीश खिचड़ फूलकां, बाबा अजीत सिंह, स. मक्खन सिंह, पूर्व सरपंच पूर्ण सिंवर, अमीलाल भुक्कर, मा. रामचंद्र, देसराज, देसराज सामा बाजेकां, नरसी भूकर, नछतर सिंह सहित अन्य किसान उपस्थित थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button