मुख्यमंत्री ने कौशल रोजगार निगम के तहत एक क्लिक से सात हजार युवाओं को भेजे ऑफर लेटर

युवाओं को एचकेआरएन में विभिन्न पदों पर नियुक्त किया

मुख्यमंत्री ने कौशल रोजगार निगम के तहत एक क्लिक से सात हजार युवाओं को भेजे ऑफर लेटर
X

चंडीगढ़। मुख्यमंत्री नायब सिंह ने शुक्रवार को हरियाणा कौशल रोजगार निगम (एचकेआरएन) के तहत विभिन्न पदों के लिए प्राप्त आवेदनों को शॉर्टलिस्ट करते हुए 7000 से अधिक उम्मीदवारों को एक क्लिक से जॉब ऑफर लेटर एसएमएस के माध्यम से भेजे।

मुख्यमंत्री ने स्पष्ट किया है कि कुछ लोग भ्रम फैला रहे हैं कि एचकेआरएन में विभिन्न प्रकार के लालच देकर लोगों का काम हो रहा है, यह सरासर गलत है। मुख्यमंत्री ने साथ ही आम लोगों से यह भी आग्रह किया कि निगम में किसी भी कार्य के लिए किसी भी तरह के प्रलोभन में ना आएं, क्योंकि नियम के तहत पूरी ईमानदारी व पारदर्शी तरीके से सुव्यवस्थित प्रक्रिया को अपनाकर ही युवाओं को अनुबंध आधार पर रोजगार के अवसर दिये जा रहे हैं।

हरियाणा कौशल रोजगार निगम लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमित खत्री ने बताया कि आउटसोर्सिंग पॉलिसी के तहत विभिन्न विभागों में अनुबंध आधार पर रखे कर्मचारियों को ठेकेदारों के शोषण बचाने के लिए मुख्यमंत्री ने एक ही छत के नीचे अनुबंध आधार पर कर्मचारी रखने की पहल करते हुए एचकेआरएन का गठन करवाया है। अब तक निगम के माध्यम से युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध करवाए गए हैं, जिनका चयन पारदर्शी तरीके से किया गया.

विभिन्न विषयों के 4216 शिक्षकों की नियुक्ति

उन्होंने बताया कि आज जिन उम्मीदवारों को शॉर्टलिस्ट किया गया, उनमें लेवल-1 से लेवल-3 तक के पद शामिल हैं। इन पदों में विभिन्न अध्यापकों के 4216, चपरासियो के 650, सफाई कर्मचारियों के 787, चौकीदार के 466, पटवारियों के 226, ड्राइवरों के 52, शिफ्ट अटेंडेंट के 50, स्टाफ नर्स के 14, लीगल असिस्टेंट के 22, सहायक लाइनमैन के 24 पद सहित अन्य विभिन्न पद शामिल हैं।

Tags:
Next Story
Share it