हरियाणा में मुख्यमंत्री की एक और नई घोषणा! अब BPL राशन कार्ड वालों के लिए 12000 रूपये की बिजली बिल लिमिट का ऐलान ।

हरियाणा में मुख्यमंत्री की एक और नई घोषणा! अब BPL राशन कार्ड वालों के लिए 12000 रूपये की बिजली बिल लिमिट का ऐलान ।
X

हरियाणा में मुख्यमंत्री की एक और नई घोषणा! अब BPL राशन कार्ड के लिए 12000 रूपये की बिजली बिल लिमिट का ऐलान ।

khet khajana: हरियाणा में राशन कार्ड धारकों के लिए आई बड़ी खुशखबरी इसमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने ऐलान करते हुए बताया है कि BPL राशन कार्ड में बिजली बिल की लिमिट को ₹9000 से बढ़ाकर ₹12000 तक करने का फैसला एलान है यह सब काम करीब लोगों की ही मदद करने के लिए किया जा रहा है जिससे उन्हें काफी फ़ायदा मिलता है.

कब से राशन मिलना होगा शुरू

हम आपको बता दे कि 12000 रुपए तक के वार्षिक Bijli Bill वाले परिवारों को इसी महीने से राशन देना शुरू कर दिया जाएगा। मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने अपने कुरुक्षेत्र जनसंवाद कार्यक्रम के दूसरे दिन अभिमन्युपुर गांव में खुला दरबार लगाकर आम जनता की समस्या सुनते वकत, इस समरोह के दौरान उन्होंने बताया की 9000 रुपये के बजाय अब 12000 रुपये तक अगर बिजली बिल हुआ तो ही उन्हें राशन मिल सकेगा.

किन परिवारों को मिलेगा राशन

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने यह भी बताया कि एक सर्वे की रिपोर्ट के अनुसार यह थी कि 9000 रुपये तक के वार्षिक आय वाले परिवारों की जिनकी औसत आय 180000 रुपये है, लेकिन अब सरकार ने यह तय किया है कि जिन परिवारों का कुल वार्षिक बिजली बिल 12000 रुपये है उनकी औसत आय 180000 रुपये मानी जाएगी।

मुख्यमंरी ने की एक नयी घोषणा

इसके साथ ही मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल ने यह भी घोषणा की कि कल से ही सभी संबंधित विभागों के जरिए यह संदेश लाभार्थियों तक पहुंचा दिया जाएगा l और जिन भी परिवारों का राशन 9000 रुपये से अधिक बिजली बिल होने की वजह से कटा है ऐसे परिवारों को इसी मई महीने से ही राशन मिलना शुरू हो जाएगा।

Tags:
Next Story
Share it