BPSSC Recruitment 2023: प्रोहिबिशन डिपार्टमेंट में निकली भर्ती, जाने पूरी डिटेल

BPSSC Recruitment 2023: प्रोहिबिशन डिपार्टमेंट में निकली भर्ती, जाने पूरी डिटेल
X

BPSSC Recruitment 2023: प्रोहिबिशन डिपार्टमेंट में निकली भर्ती, जाने पूरी डिटेल

BPSSC Recruitment 2023: बिहार प्रोहिबिशन डिपार्टमेंट में सरकारी नौकरी करने के इच्छुक युवाओं के लिए अच्छी खबर है. विभाग ने एक जॉब नोटिफिकेशन जारी किया है. इसके अनुसार यहां कई पदों पर नियुक्तियां होनी हैं. इन पदों के लिए कैंडिडेट्स आज, 4 मई से आवेदन कर पाएंगे. अभ्यर्थियों को इसकी ऑफिशियल वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाकर आवेदन करना होगा.

आवेदन की लास्ट डेट

इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 4 जून 2023 है.

वैकेंसी डिटेल

ये भर्ती अभियान कुल 64 पद पर भर्ती के लिए चलाया जाएगा. इसमें अवर निरीक्षक-मद्य निषेध (Under Inspector Prohibition) के 11 और गृह विभाग के तहत अग्निशमन सेवा में अनुमंडल अग्निशामालय पदाधिकारी (Sub-Divisional Fire Officer) के 53 पद शामिल हैं.

जरूरी योग्यता

इन पदों के लिए आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी या संस्थान से किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए. इस संबंध में ज्यादा डिटेल जानने के लिए नोटिफिकेशन चेक कर सकते हैं.

आयु सीमा

आवेदकों की आयु 18 साल से 37 साल के बीच होनी चाहिए. वहीं, महिला अभ्यर्थियों के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 साल है. जबकि, रिजर्व कैटेगरी के अभ्यर्थियों को सरकारी निर्देश अनुसार छूट मिलेगी.

इतना देना होगा आवेदन शुल्क

इस भर्ती अभियान के लिए आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस और अन्य राज्यों के सभी वर्गों के कैंडिडेट्स को आवेदन शुल्क के तौर पर 700 रुपये का भुगतान करना होगा. जबकि, राज्य के एससी, एसटी और सभी महिला अभ्यर्थियों को 400 रुपये फीस देना होगा.

ये रहा आवेदन का आसान तरीका

सबसे पहले इसकी आधिकारिक वेबसाइट bpssc.bih.nic.in पर जाएं.

अब अभ्यर्थी निषेध विभाग टैब पर क्लिक करें.

इसके बाद आवेदन लिंक पर क्लिक करें.

अब खुद को रजिस्टर करें और आवेदन प्रक्रिया के साथ आगे बढ़ें.

इसके बाद आवेदन फॉर्म सबमिट कर दें.

इसका प्रिंटआउट जरूर निकाल लें.

Tags:
Next Story
Share it