सिरसा से जोधपुर व जम्मू कटरा बस सेवा होगी शुरू, प्रदूषण रहित 14 जून तक मिलेंगी 40 बीएस-6 बसें

सिरसा से जोधपुर व जम्मू कटरा बस सेवा होगी शुरू, प्रदूषण रहित 14 जून तक मिलेंगी 40 बीएस-6 बसें
X

सिरसा से जोधपुर व जम्मू कटरा बस सेवा होगी शुरू, प्रदूषण रहित 14 जून तक मिलेंगी 40 बीएस-6 बसें

सिरसा : रोडवेज डिपू को तीन नई बीएस-6 बस मिल गई हैं। जिसके साथ नई बीएस-6 बस आंकड़ा 16 हो गया है, इसके साथ ही पूर्व में 19 नई मिनी बसें भी डिपू के पास आ चुकी हैं जिनका रूट निर्धारित किया जा रहा है। आने वाले समय में स्थानीय डिपू के पास बसों को लेकर किसी प्रकार की कमी नहीं रहेगी और आमजन को भी सुखदायी सफर का अनुभव मिलेगा।

रोडवेज प्रबंधन की और से उक्त बसों का संचालन जिला में बंद पड़े रूटों को शुरू करने में किया जा रहा है। रोडवेज प्रबंधक शेर सिंह के अनुसार कोरोना के दौरान जिन रूटों पर बसें बंद हो चुकी थी अथवा परिचालकों की समस्या के कारण बसों का ठहराव करना पड़ा था, उन्हें अब सुचारू किया जाएगा। रोडवेज प्रबंधन की ओर से एक सप्ताह के दौरान ही सिरसा से जोधपुर व जम्मू कटरा के लिए नई बस सेवा शुरू होगी।

बस अड्डा में बसों का इंतजार करते यात्री

विभाग की ओर से तीन नई बसें बीएस-6 माडल की उपलब्ध हो चुकी है, जिसके साथ ही अब बीएस-6 वाहनों की संख्या 16 हो चुकी है। 14 जून तक डिपू में नए माडल की कुल 40 बस मुख्यालय की ओर से भिजवा दी जाएगी जिन्हें आमजन के लिए रूट पर डाला जा रहा है। शेर सिंह, महाप्रबंधक, रोडवेज सिरसा ।

रोडवेज डिपू के पास खटारा हो चुकी बसों को अब रिटायर किया जा रहा है। मुख्यालय की और से डिपू को 40 नई बसें बीएस-6 माडल की उपलब्ध करवाई जा रही है। 14 जून तक कई नई बसें डियू में पहुंच जाएगी। इन बसों को मुख्यतः बड़े शहरों के रूट पर भेजा जाएगा। जिनमें दिल्ली, चण्डीगढ़, गुरुग्राम आदि रूट शामिल हैं। दिल्ली में बीएस-6 माडल की बसों को पहले ही अनिवार्य किया जा चुका है जिससे प्रदूषण को नियंत्रण में लाया जा सके।

जलालआना से कालांवाली बस सेवा को शुरू किया किया गया है। रोडवेज डिपू को 65 नए परिचालक विभाग की ओर से अब उपलब्ध करवाए गए हैं जिन्हें उक्त बसों में नियुक्त किया जा रहा है।

Tags:
Next Story
Share it