HPSC New Update: आवेदन के बाद योग्यता में किया बदलाव, हिंदी या संस्कृत होने पर भी मिलेगा एडीए भर्ती में मौका  

HPSC New Update: आवेदन के बाद योग्यता में किया बदलाव, हिंदी या संस्कृत होने पर भी मिलेगा एडीए भर्ती में मौका  
X

HPSC New Update:  आवेदन के बाद योग्यता में किया बदलाव, हिंदी या संस्कृत होने पर भी मिलेगा एडीए भर्ती में मौका  

खेत खजाना; चंडीगढ़। हरियाणा भर्तियों के बीच किए जा रहे बदलाव पहले ही हाई कोर्ट में चुनौती दिए जा रहे हैं कि हरियाणा पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से कराई जा रही रही एक और भर्ती के आखिर वक्त में योग्यता के मानकों में बदलाव किया है।

प्रॉसीक्यूशन डिपार्टमेंट में असिस्टेंट डिस्ट्रिक्ट अटॉर्नी (एडीए) (ग्रुप-बी) के 112 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया चल रही है। आवेदन की प्रक्रिया मार्च में ही पूरी की जा चुकी है। अब किए गए बदलाव की वजह से एक बार फिर से आवेदन लिए जाएंगे। जिसमें उन्हें मौका मिलेगा, जिनके पास दसवीं तक हिंदी और संस्कृत विषय

नहीं था।

हरियाणा में दसवीं तक हिंदी या संस्कृत विषय सिलेबस में होता है। ऐसे में उन राज्यों के युवाओं को लाभ हो सकता है, जहां दसवीं तक हिंदी या संस्कृत नहीं है और उसके बाद हायर एजुकेशन में हिंदी या संस्कृत का विषय लिया होगा। अब इसके लिए हायर एजुकेशन में भी छूट दे दी गई है। वहीं, शैक्षणिक योग्यता में किए गए बदलाव के साथ ही कमीशन ने नए उम्मीदवारों को आवेदन का मौका भी दिया है।

ये उम्मीदवार 30 मई से 5 जून की शाम 5 बजे तक आवेदन कर सकेंगे। जबकि 5 जून की रात 11.55 बजे तक फीस जमा करा सकेंगे। जिन युवाओं ने पहले आवेदन किया है, उन्हें दोबारा आवेदन करने की जरूरत नहीं होगी।

Tags:
Next Story
Share it