नए मॉड्यूल से होगी ग्रुप ए, बी, सी और डी की भर्ती, ये होगा फायदा

नए मॉड्यूल से होगी ग्रुप ए, बी, सी और डी की भर्ती, ये होगा फायदा
X

नए मॉड्यूल से होगी ग्रुप ए, बी, सी और डी की भर्ती, ये होगा फायदा

Khet Khajana, Chandigarh: प्रदेश में सभी विभागों, बोर्डों, निगमों व निकायों, नए भर्ती कर्मचारियों की नियुक्ति प्रक्रिया को तेजी से पूरा करने के उद्देश्य से राज्य सरकार ने मानव संसाधन प्रबंधन प्रणाली एप्लीकेशन में पुलिस सत्यापन को अपडेट करने के लिए एक नया मॉड्यूल शामिल करने का निर्णय लिया है। यह पूर्ण प्रक्रिया ऑनलाइन होगी।

सत्यापन में आसानी होगी

मुख्य सचिव संजीव कौशल ने बुधवार यहां एचआरएमएस प्रणाली का उपयोग करते हुए ग्रुप ए, बी, सी और डी के नए भर्ती कर्मचारियों के पुलिस सत्यापन के लिए मॉड्यूल बनाने के संबंध में आयोजित बैठक की अध्यक्षता करते हुए दी ।

ये होगा फायदा

मुख्य सचिव ने कहा कि वर्तमान में पुलिस वेरिफिकेशन की प्रक्रिया में काफी समय लग जाता है जो नियुक्ति आदेश जारी करने में अनुचित देरी का कारण बनता है। कौशल ने कहा कि इस मॉड्यूल का

■ मुख्य सचिव संजीव कौशल की अध्यक्षता में बैठक

■ पुलिस सत्यापन को अपडेट करने के लिए नया मॉड्यूल शामिल

उद्देश्य पुलिस सत्यापन की प्रक्रिया को सुव्यवस्थित करना और इसे अधिक कुशल और समयबद्ध तरीके से पूरा करना है। उन्होंने कहा कि एचआरएमएस के साथ पुलिस सत्यापन प्रणाली को एकीकृत करने नियुक्ति आदेश जारी करने में तेजी आयेगी। बैठक में मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव वी. उमाशंकर, विशेष सचिव, कार्मिक, प्रशिक्षण, सतर्कता और संसदीय कार्य विभाग, श्री प्रभजोत सिंह, उप महानिदेशक और राज्य सूचना विज्ञान अधिकारी, हरियाणा एनआईसी, दीपक बंसल और अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Tags:
Next Story
Share it