8th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर! केंद्र सरकार ने नए वेतन आयोग पर किया ये बड़ा ऐलान

8th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों के लिए बड़ी खबर! केंद्र सरकार ने नए वेतन आयोग पर किया ये बड़ा ऐलान
X

8th Pay Commission Latest Update: लाखों कर्मचारी नए वेतन आयोग के बारे में सरकारी अपडेट की प्रतीक्षा कर रहे हैं। इस बीच, केंद्र ने शुक्रवार को एक बड़ी घोषणा की है जिसमें कहा गया है कि सरकारी कर्मचारियों के लिए 8वां वेतन आयोग स्थापित करने की कोई योजना नहीं है।

वित्त मंत्रालय के सचिव टीवी सोमनाथन ने एक समाचार चैनल के साथ बातचीत करते हुए कहा कि केंद्र की ओर से राष्ट्रीय चुनाव से पहले 54 लाख केंद्रीय सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए आठवां वेतन आयोग स्थापित करने की कोई योजना नहीं है।

समाचार चैनल ने सोमनाथन के हवाले से कहा, 'आठवें वेतन आयोग की स्थापना के संबंध में कोई योजना नहीं है. यह फिलहाल देय नहीं है.'

2013 में कांग्रेस ने लागू किया 7th Pay Commission

चुनावों से पहले केंद्र ने सरकारी कर्मचारियों, सशस्त्र बलों के कर्मियों और पारिवारिक पेंशनभोगियों को लुभाने के लिए वेतन आयोग की स्थापना को एक प्रभावी रूप में इस्तेमाल किया है। इसमें यह भी जाना जाता है कि 7वां वेतन आयोग को सितंबर 2013 में कांग्रेस के नेतृत्व वाली UPA सरकार ने राज्य और आम चुनावों से कुछ महीने पहले स्थापित किया था।

हालांकि, केंद्र सरकार ने फिलहाल इस तरह के कदम से परहेज किया है, इसके बजाय एक नई पेंशन योजना की समीक्षा पर ध्यान केंद्रित किया है जो नए राज्य और केंद्र सरकार के कर्मचारियों के लिए विवाद का विषय बन गई है.

Tags:
Next Story
Share it