पंजाब में बाढ़ का बोझ: किसानों को मुआवजा का ऐलान

इस साल की अधिक बारिश से पंजाब में फसलों को हुई नुकसान को देखते हुए, पंजाब सरकार ने किसानों के हित में मुआवजा देने का फैसला किया है

पंजाब में बाढ़ का बोझ: किसानों को मुआवजा का ऐलान
X

इस साल की अधिक बारिश से पंजाब में फसलों को हुई नुकसान को देखते हुए, पंजाब सरकार ने किसानों के हित में मुआवजा देने का फैसला किया है। मुख्यमंत्री हेमंत मान की सरकार ने कहा है कि किसानों को 6,800 रुपये प्रति एकड़ दर से मुआवजा दिया जाएगा, और इसके लिए 86 करोड़ रुपये की राशि जारी की है।

बारिश के असर: फसलों का बर्बाद होना

इस साल की अधिक बारिश के कारण, पंजाब में फसलों को बहुत नुकसान हुआ है। किसानों को फिर से धान की बुवाई करनी पड़ी है और इससे उन्हें कई लाखों हेक्टेयर में फसल बर्बाद हो गई है। यह स्थिति किसानों के लिए काफी कठिनाईयों का सामना करने को मिला है।

मुआवजा का आदान-प्रदान

पंजाब सरकार ने किसानों को मुआवजा देने के लिए 86 करोड़ रुपये की राशि जारी की है, और जल्द ही किसानों के खाते में मुआवजा राशि ट्रांसफर की जाएगी। इससे किसानों को अपने नुकसान की पूर्ति मिलेगी और उन्हें आराम से धान की बुवाई करने का मौका मिलेगा।

अब तक की मदद

पंजाब में बारिश के बोझ से फसलों को हुआ नुकसान देखते हुए, सरकार ने किसानों की मदद के लिए मुआवजा देने का फैसला किया है, लेकिन अब तक किसानों को कोई मदद नहीं मिली है। इस नए कदम से किसानों को राहत मिलेगी और उनकी आर्थिक स्थिति में सुधार होगा।

इस फैसले से पंजाब के किसानों को सरकार की पूरी समर्थन मिलेगी और वे अपने कठिनाइयों का सामना करने में सफल होंगे।

Tags:
Next Story
Share it