Bareilly News अवैध कॉलोनियों पर चला बुलडोजर, बीडीए ने ध्वस्त कराया निर्माण

Bareilly News अवैध कॉलोनियों पर चला बुलडोजर, बीडीए ने ध्वस्त कराया निर्माण
X

बरेली में अवैध कॉलोनियों का अंत: बीडीए ने तोड़ा निर्माण

बरेली में अवैध तरीके से बसाई जा रही कॉलोनियों को बीडीए ने ध्वस्त कर दिया है। बीडीए की टीम ने बुधवार को बड़ा बाईपास के निकट झुमका तिराहे के पास तीन अवैध कॉलोनियों पर बुलडोजर चलाया और उनका निर्माण तोड़ दिया। इससे पहले भी बीडीए ने कई अवैध कॉलोनियों पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई की है। बीडीए ने लोगों को चेतावनी दी है कि वे जांच परख कर ही प्लॉट खरीदें।

अवैध कॉलोनियों का निर्माण करने वालों को नोटिस

बीडीए वीसी मनिकंदन ए ने बताया कि बाबू राम गंगवार, दानिश सिद्दिकी और अरविंद गंगवार ने बड़ा बाईपास के पास चार हजार वर्गमीटर से पंद्रह बीघा तक की जमीन पर अवैध कॉलोनियों का निर्माण करा रहे थे। उन्होंने बीडीए से मानचित्र पास नहीं कराया था। बीडीए ने उन्हें नोटिस देकर दस्तावेज मांगे थे, लेकिन उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया। इसलिए बीडीए ने उनके निर्माणाधीन कॉलोनियों को ध्वस्त कर दिया।

बीडीए उपाध्यक्ष ने लोगों से अपील की है कि वे प्लॉट खरीदते समय कॉलोनाइजर से दस्तावेज जरूर ले लें। उन्होंने कहा कि अगर मानचित्र पास नहीं है तो ऐसी जगह प्लॉट न खरीदें, क्योंकि बीडीए अवैध निर्माणों पर कार्रवाई आगे भी जारी रखेगा।

बरेली में अवैध कॉलोनियों पर लगातार कार्रवाई

बरेली में अवैध कॉलोनियों पर ध्वस्तीकरण की कार्रवाई लगातार चल रही है। बीडीए ने पिछले कुछ महीनों में कई जगहों पर अवैध कॉलोनियों को तोड़ा है। इनमें शाहजहांपुर रोड, बदायूं रोड, पीलीभीत रोड, महानगर कॉलोनी, बिथरी चैनपुर और लाल फाटक क्षेत्र शामिल हैं। बीडीए ने इन जगहों पर बुलडोजर चलाकर अवैध निर्माणों को ढहा दिया है। [1](^1^) [2](^2^) [3](^3^) [4](^4^)

बीडीए का कहना है कि वे अवैध कॉलोनियों के खिलाफ नियमित रूप से जांच करते हैं और उनके खिलाफ कार्रवाई करते हैं। वे लोगों को भी सचेत करते हैं कि वे अवैध कॉलोनियों में प्लॉट न खरीदें, वरना उन्हें भी नुकसान उठाना पड़ सकता है। बीडीए ने लोगों से यह भी अनुरोध किया है कि वे अवैध कॉलोनियों की सूचना उन्हें दें, ताकि वे उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर सकें।

बरेली में अवैध कॉलोनियों का अंत करने के लिए बीडीए ने अपनी कार्रवाई को तेज कर दिया है। बीडीए का कहना है कि वे अवैध कॉलोनियों को नहीं बढ़ने देंगे और उनको जड़ से उखाड़ फेंकेंगे।

Tags:
Next Story
Share it