हरियाणा कौशल रोजगार निगम कर्मियों के लिए बड़ा तोहफा: सैलरी में 10 से 20% बढ़ोतरी

इसके अलावा, दूसरे स्तर के कर्मचारियों के लिए भी सैलरी में बढ़ोतरी की गई है। 10 साल के अनुभव वाले व्यक्तियों को मिलने वाली सेकेंड लेवल की सैलरी का बेस रेट अब 22,000 रुपए हो गया है,

हरियाणा कौशल रोजगार निगम कर्मियों के लिए बड़ा तोहफा: सैलरी में 10 से 20% बढ़ोतरी
X

हरियाणा सरकार ने हरियाणा कौशल रोजगार निगम (HKRN) के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी लेकर आई है। सरकार ने इन कर्मचारियों की सैलरी में 10 से 20 प्रतिशत बढ़ोतरी की है, जिससे उनके जीवन को बेहतर बनाने का मौका मिला है। यह नई बढ़ोतरी के साथ-साथ उनके वित्तीय स्थिति को भी मजबूती मिलेगी।

अब, हरियाणा कौशल रोजगार निगम के तीसरे स्तर के कर्मचारियों के लिए एक बड़ा बदलाव हुआ है। अब, वहाँ काम करने वाले 10 साल के अनुभवी कर्मचारी को मिलने वाली सैलरी का बेस रेट 20,700 रुपए तक हो गया है। यह बढ़ोतरी कर्मचारियों के लिए एक बड़ी राहत है, जो अपने कौशल और प्रतिबद्धता के साथ काम कर रहे हैं।

इसके अलावा, दूसरे स्तर के कर्मचारियों के लिए भी सैलरी में बढ़ोतरी की गई है। 10 साल के अनुभव वाले व्यक्तियों को मिलने वाली सेकेंड लेवल की सैलरी का बेस रेट अब 22,000 रुपए हो गया है, जबकि पहले यह 20,000 रुपए था। इससे वे अधिक आत्मसमर्पण से काम कर सकेंगे और अपने परिवार की जरूरियों को पूरा कर सकेंगे।

फर्स्ट लेवल के कर्मचारियों के लिए भी एक बड़ा उपहार है, क्योंकि उनकी सैलरी का बेस रेट अब 18,100 रुपए हो गया है, जबकि पहले यह 16,000 रुपए था। यह नई बढ़ोतरी उनके लिए वित्तीय सुरक्षा की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है।

सरकार की इस कदम से हरियाणा कौशल रोजगार निगम के कर्मचारियों को न केवल आर्थिक रूप से फायदा होगा, बल्कि उनकी मोटिवेशन और प्रतिबद्धता में भी एक बड़ी बढ़ोतरी होगी। इससे वे अपने काम को और भी सजीव तरीके से करेंगे, जिससे कौशल और उत्कृष्टता की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बढ़ा है।

Tags:
Next Story
Share it