राजस्थान हाईकोर्ट में ग्रेजुएट्स के लिए बंपर भर्ती, जानें आवेदन की पूरी प्रक्रिया

राजस्थान हाईकोर्ट में जूनियर पर्सनल असिस्टेंट की नौकरी पाने का सुनहरा मौका

Rajasthan High Court,
X

Rajasthan High Court,        

अगर आप ग्रेजुएशन के बाद सरकारी नौकरी की तलाश में हैं तो यह खबर आपके लिए है। राजस्थान हाईकोर्ट जोधपुर ने जूनियर पर्सनल असिस्टेंट के 85 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। इसके लिए आपको लॉ यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री और कंप्यूटर का बेसिक नॉलेज होना जरूरी है। इसके अलावा आपकी आयु 40 साल से कम होनी चाहिए।

इस भर्ती के लिए आपको ऑनलाइन आवेदन करना होगा। आवेदन की अंतिम तिथि 12 फरवरी 2024 है। आवेदन करने के लिए आपको ऑफिशियल वेबसाइट hcraj.nic.in पर जाकर रिक्रूटमेंट टैब पर क्लिक करना होगा। वहां पर आपको “जूनियर पर्सनल असिस्टेंट (हिंदी), 2024” का लिंक मिलेगा। उस पर क्लिक करके आप आवेदन फॉर्म भर सकते हैं।

आवेदन करने के लिए आपको फीस भी जमा करनी होगी। फीस का विवरण निम्नलिखित है:

सामान्य, ओबीसी, ईबीसी या अन्य राज्य श्रेणी : 750 रुपए

राज्य के ओबीसी, ईबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी : 600 रुपए

एससी/एसटी श्रेणी : 450 रुपए

इस भर्ती के लिए आपको दो चरणों में टेस्ट देना होगा। पहला चरण हिन्दी शॉर्टहैंड टेस्ट होगा। इसमें आपको 80 वर्ड प्रति मिनट की स्पीड से शॉर्टहैंड लिखना होगा। दूसरा चरण कम्प्यूटर टाइपिंड स्पीड और एफिशिएंसी टेस्ट होगा। इसमें आपको 40 वर्ड प्रति मिनट की स्पीड से टाइपिंग करनी होगी।

इस भर्ती में सफल होने वाले उम्मीदवारों को शानदार सैलरी मिलेगी। प्रोबेशन पीरियड में उन्हें 23 हजार 700 रुपए सैलरी मिलेगी। प्रोबेशन पीरियड खत्म होने के बाद उन्हें पे-मैट्रिक्स लेवल 10 के तहत 33 हजार 800 सौ रुपए से लेकर 1 लाख 06 हजार 700 रुपए सैलरी मिलेगी।

अगर आप भी इस भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं तो जल्दी करें। यह आपके लिए एक बेहतरीन करियर का मौका है। इस भर्ती के बारे में अधिक जानकारी के लिए आप ऑफिशियल नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं।

Tags:
Next Story
Share it