मुख्यमंत्री योगी ने पर्यटन विकास को दी 2800 करोड़ रुपए की सौगात, कहा- उत्तर प्रदेश अब उत्सव की भूमि

मुख्यमंत्री योगी ने पर्यटन विकास को दी 2800 करोड़ रुपए की सौगात, कहा- उत्तर प्रदेश अब उत्सव की भूमि
X

योगी आदित्यनाथ द्वारा पर्यटन को बढ़ावा देने की कड़ी कदम, 2800 करोड़ का निवेश

लखनऊ: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पर्यटन विकास के लिए एक और कदम बढ़ाते हुए 2800 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि अब उत्तर प्रदेश उत्सव की भूमि बन चुका है और यहां उपद्रव की बजाय उत्सव का माहौल है। इस निवेश से पर्यटन क्षेत्र में और बढ़ोतरी होगी और प्रदेश को एक नई पहचान मिलेगी।

पर्यटन की परियोजनाएं और निवेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस निवेश के तहत कई पर्यटन परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। इसमें धार्मिक पर्यटन से लेकर ईको पर्यटन और एडवेंचर पर्यटन तक कई क्षेत्रों में नए परियोजनाएं शामिल हैं। यह निवेश प्रदेश को और आकर्षक बनाए रखने का उद्देश्य रखता है और पर्यटकों को बढ़ावा देने का प्रयास करता है।

पर्यटन क्षेत्र में उत्तर प्रदेश की उच्चतम राशि

योगी आदित्यनाथ ने बताया कि इस निवेश के माध्यम से पर्यटन क्षेत्र में उत्तर प्रदेश ने एक बड़ी उच्चतम राशि को मुहूर्त में देखा है। इससे प्रदेश में नए पर्यटन स्थलों का विकास होगा और यहां के पर्यटकों को नए अनुभवों का सामना करने का अवसर मिलेगा।

उत्तर प्रदेश - उत्सव की भूमि

मुख्यमंत्री ने कहा, "अब उत्तर प्रदेश उत्सव की भूमि बन गया है। हम यहां अब उपद्रव की नहीं, बल्कि उत्सव की भूमि के रूप में प्रतिष्ठित हैं।" उन्होंने प्रदेश के पर्यटन क्षेत्र की महत्वपूर्ण भूमिका को बढ़ावा देने का संकल्प लिया है और उसे विकसित करने के लिए कड़ी मेहनत की जा रही है।

नए पर्यटन परियोजनाओं का लोकार्पण

उत्तर प्रदेश में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए कई नई परियोजनाएं लाई जा रही हैं। इन परियोजनाओं में धार्मिक स्थलों के विकास सहित आधुनिक सुविधाओं का निर्माण शामिल है। इसके अलावा, एडवेंचर पर्यटन को भी बढ़ावा देने के लिए कई साहसिक परियोजनाएं लाई जा रही हैं।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा पर्यटन क्षेत्र में निवेश की यह पहल उत्तर प्रदेश को और आकर्षक बनाने के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है। यह प्रयास प्रदेश को नए उत्सवों और आधुनिक सुविधाओं की भूमि बनाने में सहायक होगा और पर्यटकों को नए अनुभवों का आनंद लेने का मौका देगा।

Tags:
Next Story
Share it