हरियाणा को मिलेगी आज बड़ी सौगात CM मनोहर लाल द्वारा 2,741 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास होगा आज

इस कार्यक्रम में वे राज्य को लगभग 2,741 करोड़ रुपये की 347 नई विकास परियोजनाओं की सौगात देने का ऐलान करेंगे

हरियाणा को मिलेगी आज बड़ी सौगात CM मनोहर लाल द्वारा 2,741 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास होगा आज
X

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल आज नूंह जिले के फिरोजपुर झिरका में आयोजित कार्यक्रम में वीडियों कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से शामिल होंगे। इस कार्यक्रम में वे राज्य को लगभग 2,741 करोड़ रुपये की 347 नई विकास परियोजनाओं की सौगात देने का ऐलान करेंगे। इन परियोजनाओं का मुख्य उद्घाटन और शिलान्यास फिरोजपुर झिरका के नूंह जिलावासियों के लिए और गुरुग्राम में होगा, जहां परियोजनाओं की कुल लागत 237 करोड़ रुपये से अधिक है। इस अवसर पर CM मनोहर लाल ने 80 गांवों में पेयजल आपूर्ति की परियोजना का लोकार्पण भी किया है।

गुरुग्राम में 171 करोड़ की 6 परियोजनाओं का शिलान्यास और 66 करोड़ की 28 परियोजनाओं का उद्घाटन

CM मनोहर लाल द्वारा गुरुग्राम में शिलान्यास और उद्घाटन किए जाने वाले परियोजनाओं में 171 करोड़ रुपये की 6 परियोजनाएं और 66 करोड़ रुपये से अधिक की 28 परियोजनाएं शामिल हैं। इन परियोजनाओं में गुरुग्राम महानगर विकास प्राधिकरण (जीएमडीए) की 144 करोड़ रुपये की 3 परियोजनाएं भी शामिल हैं। यहां कुछ मुख्य परियोजनाओं का उल्लेख किया गया है:

वाटिका चौक, सोहना रोड से एनएच 48 तक व एसपीआर पर ड्रेनेज सिस्टम का सुधार

गांव बेहरामपुर और बसई में एसटीपी और डब्ल्यूटीपी पर सब स्टेशनों का निर्माण

सिंचाई विभाग की तीन परियोजनाएं, जिनमें ट्रीटेड वेस्ट वाटर की सप्लाई के लिए पाइपलाइन बिछाना, दौलताबाद माइनर की रिहैबिलिटेशन, और साहबी नदी के पुनरुद्धार की परियोजनाएं शामिल हैं।

पेयजल आपूर्ति परियोजनाओं का लोकार्पण

मुख्यमंत्री मनोहर लाल द्वारा इस कार्यक्रम में 80 गांवों में पेयजल आपूर्ति की परियोजनाओं का लोकर्पण भी किया गया है। इसके अंतर्गत सुल्तानपुर, मल्हाका, और महून गांवों में 3 मुख्य बूस्टिंग स्टेशन निर्माण किए गए हैं। इसके अलावा, सकरास, नरियाला, कामेडा, और अगोन में 4 इंटरमीडिएट बूस्टिंग स्टेशन बनाए गए हैं, जिनके माध्यम से गांवों में पानी की सप्लाई की जाएगी।

यह विकास परियोजनाएं और पेयजल आपूर्ति की परियोजनाएं हरियाणा के विकास में महत्वपूर्ण योगदान देने के साथ-साथ प्रदेश के निवासियों को बेहतर जीवनस्तर और सुविधाएं प्रदान करेंगी।

Tags:
Next Story
Share it