इस साल के अंत तक हिसार एयरपोर्ट की ऑपरेशनल एक्टिविटी पूरी कर लें : दुष्यंत चौटाला

- सिविल एविएशन, पीडब्लूडी समेत अन्य विभागीय अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की

इस साल के अंत तक हिसार एयरपोर्ट की ऑपरेशनल एक्टिविटी पूरी कर लें : दुष्यंत चौटाला
X

खेत खजाना चंडीगढ़ , अगस्त - हरियाणा के उपमुख्यमंत्री श्री दुष्यंत चौटाला ने हिसार एयरपोर्ट के निर्माण से जुड़े अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस साल के अंत तक एयरपोर्ट से जुड़ी सभी ऑपरेशनल एक्टिविटी पूरी कर लें ताकि नववर्ष में यहां से सिविल एविएशन की उड़ान शुरू की जा सकें।

डिप्टी सीएम , जिनके पास सिविल एविएशन विभाग का प्रभार भी है , ने आज यहां चंडीगढ़ में हिसार एयरपोर्ट के निर्माण को लेकर संबंधित अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की।

श्री दुष्यंत चौटाला ने हिसार एयरपोर्ट से जुड़े अधिकारियों को निर्धारित अवधि में अपने -अपने विभाग के कार्यों को पूरा करने के निर्देश देते हुए कहा कि सभी विभाग आपसी तालमेल से कार्य को आगे बढ़ाएं और गति दें।

उन्होंने हिसार एयरपोर्ट के साथ लगते एरिया में एनएच 09 से 52 तक वैकल्पिक सड़क को जल्द से जल्द सिरे चढाने के निर्देश दिए ताकि लोगों को परेशानी का सामना न करना पड़े। श्री दुष्यंत चौटाला ने बकाया जमीन की जल्द से जल्द रजिस्ट्री करवा कर भूमि मालिकों को धनराशि देने के निर्देश दिए।

उपमुख्यमंत्री ने पीडब्ल्यूडी विभाग के अधिकारियों को आरसीसी वॉच टॉवर, पेरिमीटर रोड़,इमरजेंसी एक्सेस रोड़, सेक्योरिटी लाइटिंग के कार्य को 30 नवंबर 2023 तक पूर्ण करने के निर्देश दिए। उन्होंने 132 केवी ईएचटी पॉवर लाइन को शिफ्ट करने, सोलर पार्क स्थापित करने के लिए डीपीआर तैयार करने , एयरक्रॉफ्ट के फ्यूल -स्टोर का निर्माण करने , नेविगेशन -उपकरण को स्थापित करने पेयजल की आपूर्ति , ड्रैनेज तथा सीवरेज सिस्टम आदि के बारे में विस्तार से समीक्षा की और अधिकारियों को निर्देश दिए कि काम को स्पीड-अप करें ताकि निर्धारित अवधि में एयरपोर्ट हर हाल में चालू हो जाए।

इस अवसर पर सिविल एविएशन विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री सुधीर राजपाल , वित्त एवं योजना विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव श्री अनुराग रस्तोगी , सिविल एविएशन विभाग के एडवाइजर श्री शेखर विद्यार्थी समेत विभिन्न विभागों के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Tags:
Next Story
Share it