DA Hike: कर्मचारियों की हुई बल्ले बल्ले! नए साल से पहले मिला तोहफा, महंगाई भत्ते में हुई इतनी बढ़ोतरी

DA Hike: कर्मचारियों की हुई बल्ले बल्ले! नए साल से पहले मिला तोहफा, महंगाई भत्ते में हुई इतनी बढ़ोतरी
X

DA Hike in Punjab: सरकारी कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है। नए साल से पहले, एक और राज्य सरकार ने उन्हें बड़ी खुशखबरी सुनाई है। पंजाब सरकार ने भी महंगाई भत्ते में बढ़ोतरी का ऐलान किया है। मुख्यमंत्री ने इस बारे में जानकारी दी है और यह भत्ता दिसंबर महीने से लागू किया जाएगा।

पंजाब राज्य मंत्रालय संबद्ध सेवा यूनियन (PSMSU) के अध्यक्ष अमरीक सिंह ने बताया कि डीए बढ़कर 38 फीसदी तक पहुंच जाएगा बढ़ोतरी के बाद। इस संबंध में पीएसएमएसयू के प्रतिनिधियों के साथ यह निर्णय बैठक के बाद लिया गया। इस मीटिंग के दौरान, मान ने कर्मचारियों की अलग-अलग मांगों पर चर्चा की।


सोशल मीडिया पर दी जानकारी

मान ने सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्म 'एक्स' पर लिखा है कि आज पंजाब राज्य मंत्रालय संबद्ध सेवा सेवा यूनियन के प्रतिनिधियों के साथ बैठक हुई और उनके मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की गई। उन्होंने यह खुशी से दिखाई कि हम कर्मचारियों को नए साल का तोहफा देने जा रहे हैं... डीए में चार प्रतिशत की बढ़ोतरी की गई है, जो एक दिसंबर 2023 से प्रभावी होगी।

बैठक में दी जानकारी

बैठक के बाद पीएसएमएसयू अध्यक्ष ने कहा कि मुख्यमंत्री ने आश्वासन दिया कि बाकी आठ फीसदी डीए भी जल्द दिया जाएगा. कर्मचारी पुरानी पेंशन योजना लागू करने, लंबित 12 प्रतिशत डीए जारी करने और संविदा कर्मचारियों को नियमित करने की मांग कर रहे थे.

हड़ताल को किया निलंबित

पीएसएमएसयू (PSMSU) ने रविवार को अपनी एक महीने से अधिक लंबी हड़ताल को निलंबित कर दिया था, जो आठ नवंबर से शुरू हुई थी. उन्होंने मुख्यमंत्री के साथ बैठक से पहले अपनी हड़ताल स्थगित कर दी थी.

Tags:
Next Story
Share it