DA Hike: इस राज्य के कर्मचारियों की हुई मौज! सरकार ने DA में की बढ़ोतरी, अब खातो में आएगी इतने रुपए सैलरी

DA Hike: इस राज्य के कर्मचारियों की हुई मौज! सरकार ने DA में की बढ़ोतरी, अब खातो में आएगी इतने रुपए सैलरी
X

Punjab DA Hike News: पंजाब की आम आदमी पार्टी सरकार ने सोमवार को राज्य के कर्मचारियों को एक 'गिफ्ट' दिया है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए एक दिसंबर से महंगाई भत्ता (डीए) को चार फीसदी बढ़ाने का ऐलान किया है। इसके साथ ही, राज्य में सरकारी कर्मचारियों का डीए भत्ता 38 फीसदी तक बढ़ गया है।

यह निर्णय कर्मचारियों के साथ हुई मुख्यमंत्री की बैठक के बाद लिया गया है। मुख्यमंत्री ने इस फैसले को बड़ा करने से पंजाब राज्य में लाखों कर्मचारियों और पेंशनभोगियों को लाभ होगा बताया। मान ने यह भी कहा कि कर्मचारी राज्य प्रशासन का महत्वपूर्ण हिस्सा होते हैं और उनके हितों की रक्षा करना सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

सीएम मान बोले- आगे भी करते रहेंगे प्रयास

भगवंत मान ने यह भी उजागर किया कि सरकार ने कर्मचारियों का कल्याण सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करने की प्रतिज्ञा की है। आने वाले दिनों में भी इस दिशा में कदम बढ़ाया जाएगा। इसके अलावा, एक और मुद्दे पर चर्चा करते हुए, सीएम मान ने बताया कि उनकी सरकार केंद्र सरकार के सामने पुरानी पेंशन योजना की बहाली का मुद्दा उठाएगी।

इस मामले को आगे बढ़ाने के लिए, उन्होंने केंद्रीय वित्त सचिव के साथ एक बैठक का आयोजन करने की घोषणा की है। वे कर्मचारियों की विभिन्न लंबित मांगों के समाधान के लिए एक समिति की भी घोषणा कर चुके हैं।

स्टेनो टाइपिस्ट्स के लिए दिया क्या निर्देश?

मुख्यमंत्री ने सीनियरटी के हिसाब से स्टेनो टाइपिस्ट्स के लिए अगल-अलग डिपार्टमेंट में प्रमोशन चैनल सुनिश्चित करने के लिए समय-सीमा तैयार करने के भी निर्देश दिए. साथ ही यह भी सुनिश्चित करने को कहा कि सभी विभागों की मंत्रालयिक सेवाओं में रिक्त पदों को पदोन्नति के माध्यम से भरने की कार्यवाही दो माह के भीतर सुनिश्चित की जाए.

Tags:
Next Story
Share it