Delhi School Closed: दिल्ली सरकार ने वायु प्रदूषण के चलते 10 नवंबर तक बंद किये स्कूल, 6वीं से 12वीं तक ऑनलाइन क्लास

Delhi School Closed: दिल्ली सरकार ने वायु प्रदूषण के चलते 10 नवंबर तक बंद किये स्कूल, 6वीं से 12वीं तक ऑनलाइन क्लास
X

एजुकेशन डेस्क, नई दिल्ली। Delhi School Closed: दिल्ली एनसीआर में तेजी से वायु प्रदुषण के चलते हवा का स्तर बेहद खतरनाक होता जा रहा है। इसी के चलते दिल्ली सरकार ने देश की राजधानी में स्थित सभी स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया है। दिल्ली की शिक्षा मंत्री आतिशी ने एक्स (X) के माध्यम से दी है। इसके अनुसार दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद रखने की घोषणा की गयी है।

दिल्ली सरकार के निर्देशानुसार कक्षा 1 से 5वीं तक के बच्चों के लिए अवकाश घोषित किया गया है। इसके अलावा कक्षा 6वीं से 12वीं तक के स्टूडेंट्स के लिए विद्यालयों को ऑनलाइन क्लास लेने की छूट दी गयी है। विद्यालयों को 10 नवंबर 2023 तक बंद रखने का फैसला किया गया है।

लगातार वायु गुणवत्ता हो रही है खराब

देश की राजधानी के साथ ही पुरे दिल्ली एनसीआर ने वायु की गुणवत्ता पिछले कुछ दिनों से लगातार खराब होती जा रही है। दिल्ली सरकार द्वारा आदेश में भी बताया गया कि दिल्ली में AQI 400 ऊपर निकल गया है जिसे गंभीर श्रेणी में रखा जाता है इसी के चलते राज्य सरकार की ओर से यह फैसला लेना पड़ा। कई इलाकों में तो AQI 500 से लेकर 900 तक पहुंच गया है।

आपको बता दें कि दिल्ली के स्कूल शुक्रवार से पहले ही बंद थे केवल ऑनलाइन क्लासेज जारी थीं। अब इन छुट्टियों को और भी आगे बढ़ाने का फैसला किया गया है।

दिल्ली के पर्यावरण मंत्री ने लिखा पत्र

दिल्ली में बढ़ते वायु प्रदूषण को देखते दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने एनसीआर राज्यों के पर्यावरण मंत्रियों से हाई लेवल मीटिंग करने के लिए पत्र लिखा है जिससे की इस स्थिति से निपटने के लिए कोई रास्ता निकाला जा सके।

Tags:
Next Story
Share it