डिप्टी सीएम ने सिरसा को दिया मेडिकल कॉलेज का बड़ा तोहफा: दिग्विजय चौटाला बोले, स्वास्थ्य सेवाओं को लगेंगे पंख

मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य जल्द शुरू करवाने को लेकर दुष्यंत चौटाला गंभीर

डिप्टी सीएम ने सिरसा को दिया मेडिकल कॉलेज का बड़ा तोहफा: दिग्विजय चौटाला बोले, स्वास्थ्य सेवाओं को लगेंगे पंख
X

डिप्टी सीएम ने सिरसा को दिया मेडिकल कॉलेज का बड़ा तोहफा: दिग्विजय चौटाला बोले, स्वास्थ्य सेवाओं को लगेंगे पंख

मेडिकल कॉलेज का निर्माण कार्य जल्द शुरू करवाने को लेकर दुष्यंत चौटाला गंभीर

खेत खजाना: सिरसा। जननायक जनता पार्टी के प्रदेश प्रधान महासचिव दिग्विजय सिंह चौटाला ने सिरसा के बाबा सरसाईनाथ सरकारी मेडिकल कॉलेज के निर्माण में तेजी लाने के लिए किए जा रहे प्रयासों के लिए उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का आभार व्यक्त किया है। शनिवार को उन्होंने कहा कि डिप्टी सीएम के प्रयासों से सिरसा में 22 एकड़ में बनने वाले गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल के निर्माण से क्षेत्र वासियों व सिरसा के साथ लगते क्षेत्र के लोगों के लिए मेडिकल सुविधा और स्वास्थ्य शिक्षा में बढ़ोत्तरी होगी।

उन्होंने कहा कि मेडिकल कॉलेज बनने के बाद यहां के लोगों को ईलाज के लिए हिसार, जयपुर, बठिंडा जैसे शहरों में जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी बल्कि वहां के लोग आधुनिक और सस्ती स्वास्थ्य सेवाओं के लिए सिरसा आएंगे। जेजेपी नेता दिग्विजय चौटाला ने कहा कि उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला का प्रयास है कि जल्द ही इस मेडिकल कॉलेज का निर्माण शुरू करवाया जाए, इसके लिए जल्द ही टेंडर प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। उन्होंने कहा कि आगामी 29 जनवरी को मेडिकल कॉलेज के निर्माण से जुड़े करीब 786 करोड़ रूपए के दो टेंडर फाइनल हो जाएंगे और जिसके बाद कॉलेज का निर्माण कार्य शुरू हो जाएगा।

दिग्विजय ने कहा कि डिप्टी सीएम ने हाल ही में चंडीगढ़ में मेडिकल एजुकेशन एंड रिसर्च विभाग, वित्त विभाग व अन्य विभाग के अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक करके सिरसा मेडिकल कॉलेज के निर्माण कार्य को निर्धारित अवधि में पूरा करने के दिशा-निर्देश दिए हैं। जेजेपी प्रधान महासचिव दिग्विजय चौटाला ने बताया कि सिरसा में चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय के सामने करीब 22 एकड़ में बनने वाले इस गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज और हॉस्पिटल पर करीब 1010.37 करोड़ रुपए खर्च होंगे और इसके लिए सरकार द्वारा मंजूरी मिल चुकी है। उन्होंने बताया कि इस मेडिकल कॉलेज में 100 सीटें एमबीबीएस दाखिले की होंगी, जिससे क्षेत्र के युवा डॉक्टर बनकर स्वास्थ्य सेवाएं देंगे। साथ ही विद्यार्थियों के यहां रहने के लिए एमबीबीएस विद्यार्थी और इंटर्न के लिए अलग-अलग हॉस्टल बनाए जाएंगे।

इतना ही नहीं छात्राओं के रहने के लिए आवास बनाए जाएंगे ताकि छात्राओं को रहने में कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि सरकार ने 600 विद्यार्थियों और इंटर्न्स के रहने के लिए आवास बनाने की योजना तैयार की है। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि मेडिकल कॉलेज के साथ-साथ बनने वाले हॉस्पिटल में करीब 550 बेड की व्यवस्था की जाएगी, जिससे मरीजों को बेहतर उपचार मिलेगा। उन्होंने कहा कि सिरसा क्षेत्र के विकास के लिए जेजेपी सदैव तत्पर है और यहां के लोगों की तरक्की के लिए हर संभव कदम विकासवादी सोच के तहत निरंतर उठाए जाएंगे। दिग्विजय चौटाला ने कहा कि पूर्व की सरकारों के दौरान सिरसा के साथ विकास के मामले में भेदभाव किया गया था लेकिन आज डिप्टी सीएम ने बीते चार साल में सिरसा के विकास के लिए सैकड़ों करोड़ रुपए की विकास परियोजनाओं को अमलीजामा पहनाया है।

Tags:
Next Story
Share it