गुरुग्राम Gurugram में अवैध कॉलोनियों का खात्मा, डीटीपीई ने की बड़ी कार्रवाई

गुरुग्राम Gurugram में अवैध कॉलोनियों का खात्मा, डीटीपीई ने की बड़ी कार्रवाई
X

अवैध कॉलोनियों का खात्मा

गुरुग्राम में अवैध रूप से बनाई गई कॉलोनियों को लेकर टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग के जिला नगर योजनाकार एनफोर्समेंट (डीटीपीई) ने बुधवार को सोहना इलाके में तोड़फोड़ का अभियान चलाया। इसमें भोंडसी, घामडोज और महेंद्रवाडा गांवों में कुल आठ अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त किया गया। इस कारवाई में डीटीपीई मनीष यादव के साथ दिनेश सिंह एटीपी, जूनियर इंजीनियर सचिन, शुभम फील्ड टेक्नीशियन और एनफोर्समेंट का अन्य स्टाफ शामिल थे।

भोंडसी में चार कॉलोनियों को तोड़ा

डीटीपीई की टीम ने पहले भोंडसी गांव में पहुंचकर परमिट लाइन के नजदीक चार अवैध कॉलोनियों को निशाने पर लिया। यहां पर टीम ने 20 डीपीसी, दस चारदीवारी, एल्युमिनियम गेट की एक फैक्ट्री, चार निर्माणाधीन स्ट्रक्चर और 600 मीटर का रोड नेटवर्क तोड़ दिया। इसके अलावा, टीम ने यहां पर अवैध रूप से बनाए गए एक डीलर ऑफिस को भी उखाड़ फेंका।

घामडोज और महेंद्रवाडा में भी तोड़फोड़

भोंडसी से आगे बढ़ते हुए, टीम ने घामडोज गांव में भी तीन एकड़ में कट रही एक अवैध कॉलोनी को तोड़ा। यहां पर टीम ने एक स्ट्रक्चर, दो डीपीसी और रोड नेटवर्क को ध्वस्त किया। इसके बाद, टीम ने घामडोज टोल के पास साढ़े चार एकड़ में बसाई गई एक और अवैध कॉलोनी को भी तोड़ दिया। यहां पर टीम ने रोड नेटवर्क को खुर्दबुर्द कर दिया।

आखिरी में, टीम ने महेंद्रवाडा गांव का रुख किया, जहां करीब चार एकड़ में दो अवैध कॉलोनियों को तोड़ने का काम किया। यहां पर टीम ने एक डीलर ऑफिस, दो डीपीसी और रोड नेटवर्क को उखाड़ दिया।

अवैध कॉलोनियों के खिलाफ निरंतर अभियान

डीटीपीई मनीष यादव ने बताया कि वे अवैध कॉलोनियों के खिलाफ निरंतर अभियान चला रहे हैं। उन्होंने कहा कि उनके पास अवैध कॉलोनियों के बारे में कई शिकायतें आ रही हैं, जिन्हें वे जांच कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वे अवैध कॉलोनियों को तोड़ने के साथ-साथ उनके बनाने वालों और बेचने वालों के खिलाफ भी कानूनी कार्रवाई करेंगे। उन्होंने लोगों से अपील की कि वे अवैध कॉलोनियों में निवेश न करें और विभाग को इस तरह की गतिविधियों की सूचना दें।

Tags:
Next Story
Share it