उत्तर प्रदेश में इस तारीख़ तक मिलेगा फ़्री राशन, जानें कब तक लें पाएँगे फ़्री राशन

एक अच्छी खबर है कि फ्री राशन का वितरण अप्रैल महीने के लिए तय किया गया है। सार्वजनिक वितरण प्रणाली अधिनियम, 2013 के अंतर्गत, 13 अप्रैल से 29 अप्रैल तक सभी कोटे की दुकानों पर फ्री राशन वितरित किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश में इस तारीख़ तक मिलेगा फ़्री राशन, जानें कब तक लें पाएँगे फ़्री राशन
X

एक अच्छी खबर है कि फ्री राशन का वितरण अप्रैल महीने के लिए तय किया गया है। सार्वजनिक वितरण प्रणाली अधिनियम, 2013 के अंतर्गत, 13 अप्रैल से 29 अप्रैल तक सभी कोटे की दुकानों पर फ्री राशन वितरित किया जाएगा। यूपी खाद्य विभाग के अपर आयुक्त जीपी राय ने बताया कि प्रदेश में 79 हजार से अधिक सरकारी राशन की दुकानों पर 50 प्रतिशत से अधिक का वितरण किया गया है। अपर आयुक्त के मुताबिक, ई-वेइंग सिस्टम से जुड़ी ई-पॉस मशीनों के माध्यम से राशन वितरित किया जाएगा, जिससे पारदर्शिता बढ़ेगी।

अंतोदय कार्ड धारकों को प्रति कार्ड 14 किलोग्राम गेहूं, 14 किलोग्राम चावल, और 7 किलोग्राम बाजरा मिलेगा, जबकि पात्र गृहस्थी राशन कार्डधारकों को प्रति यूनिट 1 किलोग्राम गेहूं, 2 किलोग्राम चावल, और 2 किलोग्राम बाजरा दिया जाएगा, जो कि निशुल्क होगा। यह सुनिश्चित किया जाएगा कि राशन का वितरण सही तरीके से हो। यह बातचीत में ज़रूर ध्यान रखना चाहिए।

Next Story
Share it