Haryana BPL Card : हरियाणा में बीपीएल परिवारों के लिए खुशखबरी, अब इस महीने मुफ्त मिलेगा गेंहू और बाजरा

Haryana BPL Card : हरियाणा में बीपीएल परिवारों के लिए खुशखबरी, अब इस महीने मुफ्त मिलेगा गेंहू और बाजरा
X

Haryana BPL Card: हरियाणा सरकार ने गरीब परिवारों के लिए एक बड़ी खुशखबरी दी है, जिसके तहत दिसंबर महीने से राशन वितरण के अंतर्गत अंत्योदय अन्न योजना (AAY) और BPL (बीपीएल) कार्डधारकों को गेहूं और बाजरा मुफ्त मिलेगा। इसका लाभ सभी अंत्योदय अन्न योजना (AAY) के लाभार्थियों और BPL कार्डधारकों को होगा।

फतेहाबाद जिले के खाद्य आपूर्ति अधिकारी, विनीत जैन, ने बताया कि दिसंबर से, AAY कार्डधारकों को 18 किलो गेहूं और 17 किलो बाजरा मुफ्त मिलेगा, जबकि BPL कार्डधारकों को इसमें भी बड़ी सुविधा होगी।

मुफ्त राशन कार्ड कार्यक्रम के अंतर्गत, सभी AAY कार्डधारकों को 18 किलो गेहूं के साथ-साथ 17 किलो बाजरा नि:शुल्क मिलेगा। साथ ही, BPL कार्डधारकों को प्रति सदस्य 2.5 किलो गेहूं और 2.5 किलो बाजरा मुफ्त मिलेगा।

इस अनुसार, BPL/AAY राशनकार्ड धारकों को 1 किलो चीनी 13.50 रूपए में और 2 लीटर सरसों का तेल 20 रूपए प्रति लीटर डिपो के माध्यम से भी मिलेगा। जो लोग नवंबर महीने में सरसों तेल नहीं प्राप्त कर सके थे, उन्हें पिछले महीने का सरसों तेल इसी महीने के राशन के साथ मिलेगा।

यदि किसी लाभार्थी को राशन वितरण से संबंधित कोई शिकायत है, तो उसे उसके क्षेत्र के अधिकारी से दर्ज करवा सकता है। किसी भी समस्या के समाधान के लिए, शिकायत को त्वरित रूप से सुलझाने का प्रयास किया जाएगा ताकि गरीब परिवारों को कोई कठिनाई न आए।

Tags:
Next Story
Share it