हरियाणा के मुख्यमंत्री ने 115.11 करोड़ रुपये की लागत से 4 जिलों में 68 ओडीआर सड़कों के सुधार को दी मंजूरी

Haryana Chief Minister approves improvement of 68 ODR roads in 4 districts at a cost of Rs 115.11 crore

हरियाणा के मुख्यमंत्री ने 115.11 करोड़ रुपये की लागत से 4 जिलों में 68 ओडीआर सड़कों के सुधार को दी मंजूरी
X

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने करनाल, कैथल, हिसार और करनाल सहित चार जिलों में 115.11 करोड़ रुपये की लागत से 68 अन्य जिला सड़कों (ओडीआर) के पुनर्वास को मंजूरी दे दी है। जल्द ही सड़कों को सुधारने का काम शुरू किया जाएगा।

हरियाणा: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज निर्बाध परिवहन सुविधाओं और बेहतर कनेक्टिविटी को बढ़ाने के लिए बुनियादी सड़क बुनियादी ढांचे में बदलाव के लिए कई सड़क परियोजनाओं को प्रशासनिक मंजूरी दे दी। है। करनाल, कैथल, हिसार और करनाल सहित चार जिलों की परियोजनाओं में 115.11 करोड़ रुपये की लागत से 68 अन्य जिला सड़कों (ओडीआर) का सुधार शामिल है। ग्रामीण क्षेत्रों से लेकर तहसील मुख्यालयों, ब्लॉक विकास मुख्यालयों, रेलवे स्टेशनों के बाजार केंद्रों तक उत्पादन और सेवा बढ़ाने वाली ये सड़कें अन्य जिला सड़कें (ओडीआर) के रूप में जानी जाती हैं।

सड़कों का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण किया जायेगा

एक सरकारी प्रवक्ता ने कहा कि परियोजनाओं में 18.22 किलोमीटर सड़कों का चौड़ीकरण और सुदृढ़ीकरण शामिल है। 15.23 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत पर भिवानी जिले में 39.63 किलोमीटर सड़कें, 24.66 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत पर कलायत और कैथल जिलों में 49.59 किलोमीटर सड़कें, 18.86 रुपये की अनुमानित लागत पर आदमपुर और हिसार जिलों में 18.33 किलोमीटर सड़कें करोड़ का चौड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण किया जायेगा। इसी तरह, करनाल के इंद्री और नीलोखेड़ी में 48.30 करोड़ रुपये की लागत से 81.22 किलोमीटर सड़कें बनाई गईं। 2.17 करोड़ रुपये की लागत से करनाल जिले में सड़कों और अन्य निर्वाचन क्षेत्रों को मजबूत किया जाएगा।

आदमपुर, हिसार में 19 सड़कों की मरम्मत एवं सुधार

बिश्नोई मंदिर चौधरीवाली रोड, हाई स्कूल भोडिया बिश्नोइयान रोड, गांव दुर्जनपुर में बस स्टैंड से जगन रोड, किशनगढ़ से चूली बागरियां रोड, खासा महाजन स्कूल रोड, अश्रावां से बस स्टैंड रोड, मोडाखेड़ा में आदमपुर जिले की विभिन्न सड़कों की विशेष मरम्मत और सुधार में दरोली रोड, खासा महाजन से सारंगपुर रोड, कालीरावण से सारंगपुर रोड, अश्रवण से मल्लपुर रोड। इसके अलावा, हिसार जिले में कालीरावण से मोठसरा रोड, फ्रेंच से अश्रावन कालीरावण रोड, जगन से दुर्जनपुर, मेहलसरा से लाडवी रोड, आदमपुर सीसवाल रोड से शिवालिक मंदिर रोड, पुरानी मंडी से नई मंडी आदमपुर रोड, मोडाखेड़ा रोड से राजकीय हाई स्कूल मोठसरा रोड कालीरावण से अश्रवण सड़क तथा दरोली से चूली बागरियां सड़क का सुदृढ़ीकरण किया जाएगा।

करनाल जिले में एक सड़क तथा इन्द्री की 14 सड़कों की विशेष मरम्मत एवं सुधार

करनाल जिले में शेरगढ़ से धन्नो खेड़ रोड, नगला रोरन से घीर रोड, खानपुर से बुढ़ानपुर रोड, हिनौरी से भोजी, बीबीपुर जट्टान से कमालपुर, बीबीपुर जट्टान से नगला रोरन रोड, घीर से शेरगर टापू, मिसिंग विभिन्न सड़कों की विशेष मरम्मत और सुधार करनाल जिले में विभिन्न सड़कों की विशेष मरम्मत और सुधार में नमस्ते चौक के अलावा लिंक बियाना रोड, कलसोरा से इस्लाम नगर रोड, गढ़ी बीरबल से शेरगढ़ रोड, बीड माजरी एप्रोच रोड, गोरगढ़ एप्रोच रोड, घीड़ से सलारपुर रोड, करनाल रंबा इंद्री लाडवा रोड जीटी मीरा वैली और करनाल निर्वाचन क्षेत्र की सड़कें भी शामिल हैं।

नीलोखेड़ी, करनाल में 19 सड़कों की विशेष मरम्मत एवं सुधार

करनाल जिले में विभिन्न सड़कों की विशेष मरम्मत और सुधार में नीलोखेड़ी करसा ढांड रोड से कमालपुर रोड, बैरसल से बरसालू रोड, पखना से चंदेन खेड़ा रोड, भोला खालसा से भोली रोड, एनकेडी रोड से बरथल रोड, नीलोखेड़ी करसा ढांड रोड, ख्वाजा अहमदपुर रोड शामिल हैं। , जीटी रोड से बराना रोड, सीतामाई से पीतल रोड, जीटी रोड से पधाना रोड, जीटी रोड से रेलवे स्टेशन अमीन रोड, तरावड़ी सग्गा रोड, थरोटा एप्रोच रोड, एचबी बीर बडलवा रोड, बीर बडलवा से गामड़ी रोड, निसिंग से डाचर रोड, करनाल कैथल रोड से बस्तली, अमूपुर, चकदा, माजरा रोरन रोड, जीटी रोड से बुटाना रोड, बादशाही पुल से पखना रोड, गोंदर से अलावला रोड।

कलायत, कैथल में 12 (ओडीआर) सड़कों की विशेष मरम्मत एवं सुधार

कैथल जिले, कलायत में 12 (ओडीआर) सड़कों की विशेष मरम्मत और सुधार। प्रमुख सड़कों में खेड़ शेखान से कलासर, बालू से तारागढ़ रोड, बट्टा से कैलरम रोड, धुंसवा से कुरार रोड, हरिपुरा से सांगन रोड, बट्टाटो सजूमा से नकलगढ़ रोड शामिल हैं। कैथल जिले में राजौरी असंद से खुर्द रोड, माजरा नंदकरण से पीसी सेरधा रोड, राजौरी रोड से कोटरा रोड, सेरधा एप्रोच रोड, नीमवाला से किचना रोड, कुतुबपुर रोड से रोहेरियन तक। भिवानी जिले में फूलपुरा पहुंच मार्ग की विशेष मरम्मत, राजगढ़ से रूपगढ़ मार्ग, भिवानी कोंट सांगा सांजरवास मार्ग को चौड़ा एवं मजबूत किया जाएगा।

Tags:
Next Story
Share it