हरियाणा सरकार ने खोला नौकरियों का पिटारा; 13500 पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10 वीं पास करें आवेदन, अंतिम तिथि नजदीक

हरियाणा सरकार ने खोला नौकरियों का पिटारा; 13500 पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10 वीं पास करें आवेदन, अंतिम तिथि नजदीक
X

हरियाणा सरकार ने खोला नौकरियों का पिटारा; 13500 पदों पर निकली बंपर भर्ती, 10 वीं पास करें आवेदन, अंतिम तिथि नजदीक

खेत खजाना : चंडीगढ़: हरियाणा में नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। हरियाणा सरकार ने 13500 पदों पर बंपर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती में 12 वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। जल्दी करें, अंतिम तिथि नजदीक है!

हरियाणा नौकरी भर्ती 2023: विस्तृत जानकारी

हरियाणा में 13500 पदों पर नौकरी के लिए भर्ती की जा रही है। इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन 5 जून से शुरू हो गया है और 26 जून तक आप आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आधिकारिक वेबसाइट hssc.gov.in पर जाएं।

इस भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए उम्र 18 साल से लेकर 42 साल के बीच होनी चाहिए। उम्मीदवारों को मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैट्रिक पास होना जरूरी है और इसके साथ ही 10वीं में हिंदी या संस्कृत में से एक विषय होना भी जरूरी है।

इस भर्ती के तहत उम्मीदवारों का चयन एक 100 अंकों के पेपर के माध्यम से होगा। इस पेपर में 95 अंक प्रश्नों के आधार पर होंगे और 5 अंक सामाजिक आर्थिक मानदंडों के आधार पर होंगे। आवेदकों की मेरिट इसी पेपर के आधार पर तय की जाएगी।

भर्ती से जुड़ी अन्य महत्वपूर्ण जानकारी

आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तारीख 30 जून है। तो जल्दी करें और अपना आवेदन समय पर जमा करें।

भर्ती के तहत आपको 16,900 से 53,500 रुपये तक का वेतन मिलेगा।

आवेदन करने से पहले नोटिफिकेशन को ध्यान से पढ़ें और सभी आवश्यक दस्तावेजों को तैयार रखें।

भर्ती के सम्बंध में अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट या नोटिफिकेशन का संपर्क करें।

युवाओं के लिए यह अच्छा मौका है, जल्दी से आवेदन करें और अपने भविष्य को सुरक्षित करें। हरियाणा सरकार ने खोला है नौकरियों का पिटारा, और यहां आपका सपना पूरा हो सकता है। बेहतर भविष्य की कामना के साथ, आप अगर इस भर्ती में चयन हो जाते हैं, तो आपको सरकारी नौकरी का लाभ मिलेगा और साथ ही आप अपनी तैयारी के साथ अनुभव को भी बढ़ा सकते हैं।

इसलिए, नौकरी की तलाश में हैरान न हों, जल्दी से आवेदन करें और इस मौके का लाभ उठाएं। अगर आप 10 वीं पास हैं और एक सरकारी नौकरी की तलाश में हैं, तो यह है आपके लिए सुनहरा मौका।

भर्ती की विशेषताएं तिथि

आवेदन शुरू होने की तारीख 5 जून

आवेदन अंतिम तिथि 26 जून

आवेदन शुल्क जमा करने की अंतिम तिथि 30 जून

पदों की संख्या 13500

वेतन रेंज 16,900 से 53,500 रुपये

आवेदन करने का लिंक hssc.gov.in

यह भर्ती हरियाणा सरकार द्वारा युवाओं को रोजगार प्रदान करने का एक बड़ा कदम है। आपको अच्छे अवसरों के साथ यहां नौकरी मिल सकती है। जल्दी से आवेदन करें और अपने सपनों को साकार करें। बेस्ट ऑफ लक!

Tags:
Next Story
Share it