हरियाणा सरकार का फैमली आइडी को लेकर बड़ा अपडेट,तुरंत करा ले ये काम नहीं तो हो जायेगा बड़ा नुकसान

हरियाणा सरकार ने एक महत्वपूर्ण घोषणा की है, जिसमें उन्होंने लोगों को उनके आवश्यक कामों को तत्वबद्धता से अद्यतित करने का सुझाव दिया है।

हरियाणा सरकार का फैमली आइडी को लेकर बड़ा अपडेट,तुरंत करा ले ये काम नहीं तो हो जायेगा बड़ा नुकसान
X

हरियाणा सरकार ने एक महत्वपूर्ण घोषणा की है, जिसमें उन्होंने लोगों को उनके आवश्यक कामों को तत्वबद्धता से अद्यतित करने का सुझाव दिया है। इसके बिना, आपके राशन कार्ड और परिवार आईडी आदि से जुड़े अहम लाभों को कटा जा सकता है।

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का अपडेट:

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत, ब्लॉक स्तर पर ई-केवाईसी की अपडेट करने के लिए किसानों को प्रोत्साहित किया जा रहा है। सरकार अब ई-केवाईसी फेल किसानों को एक आखिरी मौका दे रही है।

डीसी अजय कुमार ने किसानों को बताया कि जिन किसानों ने अभी तक ई-केवाईसी को पूरा नहीं किया है, उन्हें आगामी भुगतान का लाभ नहीं मिलेगा। सरकार ने किसानों को ई-केवाईसी तैयार करने के लिए 15 सितंबर तक का समय दिया है। यदि वे ऐसा करने में विफल रहते हैं, तो उन्हें कोई अतिरिक्त लाभ नहीं मिलेगा और उनका नाम पीएम सम्मान निधि सूची से भी हटा दिया जाएगा।

महत्वपूर्ण तिथियाँ:

· इस कार्यक्रम से जिले के 83,672 किसानों को लाभ होगा।

· 21,00,193 किसान अभी भी ई-केवाईसी पूरा करने के लिए बकाया है।

सरकार द्वारा की गई इस घोषणा के अनुसार, आपको अपने आवश्यक कामों को तत्वबद्धता से अद्यतित करने के लिए तुरंत कदम उठाना चाहिए, ताकि आपके नाम से जुड़े लाभों को कटने से बचा जा सके।

Tags:
Next Story
Share it