Haryana News: HKRN में 11 कैटेगरी में बंपर भर्ती, यहां जानें प्रोसेस की पूरी जानकारी

इन भर्तियों के माध्यम से लगभग 60,000 पदों को भरा जाएगा। सरकार की ओर से हरियाणा कौशल रोजगार निगम (HKRN) नामक निगम का गठन किया गया है

Haryana News: HKRN में 11 कैटेगरी में बंपर भर्ती, यहां जानें प्रोसेस की पूरी जानकारी
X

हरियाणा समाचार: हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग (HSSC) और लोक सेवा आयोग (HPSC) की ओर से वर्तमान में राज्य में सरकारी भर्तियां करने की प्रक्रिया चल रही है। इन भर्तियों के माध्यम से लगभग 60,000 पदों को भरा जाएगा। सरकार की ओर से हरियाणा कौशल रोजगार निगम (HKRN) नामक निगम का गठन किया गया है, जिसका उद्देश्य युवाओं को रोजगार प्राप्त करने में मदद करना है। इस निगम के माध्यम से विभिन्न विभागों में कॉन्ट्रैक्ट आधार पर भर्ती की जाती है।

क्या हैं योग्यताएं?

अभी तक खुलासा नहीं हुआ है कि किस श्रेणी में कितने पद उपलब्ध होंगे। हर श्रेणी के लिए वेतन और योग्यताएं अलग-अलग हो सकती हैं। टैक्स इंस्पेक्टर पद के लिए किसी भी स्ट्रीम की स्नातक डिग्री अनिवार्य है। होम्योपैथिक डॉक्टर और फार्मासिस्ट पद के लिए डिग्री और अनुभव की आवश्यकता होती है। अधीक्षक और योजना सहायक के लिए भी उम्मीदवारों को स्नातक होना चाहिए। लैंड ऑफिसर पद के लिए सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा होना आवश्यक है।

आवेदन की अंतिम तिथि 18 सितंबर

जो भी युवा नौकरी की तलाश में हैं, उनके लिए यह अच्छी खबर है। हरियाणा कौशल रोजगार निगम (HKRN) में बंपर भर्तियां आयोजित की जा रही हैं। निगम ने इन भर्तियों के लिए विज्ञापन वेबसाइट पर जारी किया है। इन पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 18 सितंबर को है।

डिविजनल अकाउंटेंट और राजस्व अकाउंटेट के लिए कॉमर्स में मास्टर डिग्री अनिवार्य है, एलडीसी के लिए कामर्स से स्नातक, सहायक टाउन प्लानर के लिए एमटेक डिग्री होनी चाहिए। इस प्रकार, योग्यता की आवश्यकता के आधार पर उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Tags:
Next Story
Share it