आईबीपीएस क्लर्क भर्ती 2023: ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट बढ़ी, 4045 पदों के लिए अवसर

जो उम्मीदवार अभी तक आवेदन नहीं कर पाए थे, वे अब आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती 2023: ऑनलाइन आवेदन की लास्ट डेट बढ़ी, 4045 पदों के लिए अवसर
X

सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे उम्मीदवारों के लिए एक खुशखबरी है। आईबीपीएस (IBPS) ने CRP Clerk XIII भर्ती 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। जो उम्मीदवार अभी तक आवेदन नहीं कर पाए थे, वे अब आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से 4045 पदों को भरा जाएगा।

यहां देखें महत्वपूर्ण तारीखें:

ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 28 जुलाई 2023

परीक्षा शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि: 28 जुलाई 2023

पीईटी प्रशिक्षण: अगस्त 2023

ऑनलाइन प्री परीक्षा तिथि: सितंबर 2023

मुख्य परीक्षा तिथि: अक्टूबर 2023

मुख्य प्रवेश पत्र उपलब्ध: परीक्षा से पहले सूचित की जाएगी

कौन कर सकता है आवेदन?

आईबीपीएस क्लर्क 2023 के लिए आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को भारत सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त किसी भी विषय में ग्रेजुएशन की डिग्री या उससे समकक्ष योग्यता होनी चाहिए। आवेदन, चयन और भर्ती से जुड़ी पूरी जानकारी उम्‍मीदवार आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट ibps.in पर देख सकते हैं।

आवेदन शुल्क:

आईबीपीएस क्लर्क भर्ती के लिए अनारक्षित कैटेगरी के उम्मीदवारों को 850 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। एससी/एसटी/पीडब्ल्यूबीडी/ईएक्सएसएम उम्मीदवारों को 175 रुपये का आवेदन शुल्क देना होगा। उम्मीदवारों की आयु सीमा 20 से 28 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

संक्षेप में:

आईबीपीएस ने CRP Clerk XIII भर्ती 2023 के लिए आवेदन की आखिरी तारीख बढ़ा दी है। उम्मीदवार अब 28 जुलाई तक आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती अभियान के माध्यम से 4045 पदों को भरा जाएगा। आईबीपीएस की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर आवेदन करें।

इंटरनेट बैंकिंग पर्सनल सेलेक्शन (IBPS):

आईबीपीएस एक स्वतंत्र संस्थान है जो भारतीय बैंकिंग और वित्तीय सेवा क्षेत्र के लिए कर्मचारियों की चयन प्रक्रिया को समर्थित करता है। यह विभिन्न बैंकों और वित्तीय संस्थानों के लिए क्लर्क, पीओ, सीए, सीएस, आरबीआई, एसएमई, एबीआई, आईएसआईएच, आईबीपीएस परीक्षाओं के लिए अनुमानित रूप से एक लाख आवेदकों का चयन करता है

Tags:
Next Story
Share it